BHU: छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज, कई घायल

108

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के विरोध में दो दिन से प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर शनिवार देर रात में लाठीचार्ज किया गया। इस लाठीचार्ज में करीब आधा दर्जन छात्राओं के घायल होने की खबर आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक यह दमनात्मक कार्रवाई बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के इशारे पर उस समय की गई जब छात्राओं ने विरोध स्वरूप कुलपति के आवास का घेराव किया।

बता दें कि गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्रा के साथ दो बाइक सवारों ने अभद्र हरकत की थी जिसके बाद से ही छात्राओं में इस घटना को लेकर आक्रोश है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग के लिए छात्राएं शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही बीएचयू के मेन गेट पर तीव्र विरोध प्रदर्शन कर रहीं थी। शनिवार रात करीब 12 बजों ने छात्राओं ने इस मामले पर कुलपति की चुप्पी और उनकी छात्राओं से ना मिलने की जिद के विरोध उनके आवास पर घेराव किया। जहां पर छात्राओं पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के इशारे पर लाठीचार्ज किया जिसमें आधा दर्जन छात्राओं के घायल होने की खबर आ रही है।




कुलपति आवास पर लाठीचार्ज के बाद सुरक्षाबलों ने बीएचयू के मेनगेट पर पहुंचकर वहां भी छात्राओं के ऊपर लाठीचार्ज किया और मेनगेट को छात्राओं से खाली करा लिया गया। सोशल मीडिया पर विश्वविद्यालय परिसर में अराजक तत्वों द्वारा बमबाजी की भी खबर आ रही है। बता दें कि छात्राओं की सुरक्षा की मांग को चल रहा यह प्रदर्शन अब वीसी के इस्तीफे की मांग तक पहुंच गया है और इस पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। बीएचयू में छात्र दो गुटों में बंट गए हैं। एक समर्थन में है तो दूसरा इस प्रदर्शन के विरोध में। छात्रों के गुटों में झड़प होने की भी खबरें आई हैं। इस मामले में और अपडेट का इंतजार है।

Our Sponsors
Loading...