‘पीएम मोदी ने पाकिस्तानी पीएम को आम भेजे और उन्होंने हमारे 578 सैनिक मार दिए’

453

लखनऊ। देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। आज़ाद ने कहा कि देश की सुरक्षा के मामले में केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में छह बार भारतीय सैनिकों के सिर काटे गए। गुलाम नबी आजाद लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में एक बार भारतीय सैनिक का सिर काटे जाने पर नरेंद्र मोदी ने इसे बड़ा चुनावी मुद्दा बनाया था लेकिन उनके तीन साल के कार्यकाल में छह बार भारतीय सैनिकों के सिर काटे गए। पिछले तीन सालों में 172 आतंकवादी हमले हुए। बीते 21 महीनों में 12 बड़े आतंकवादी हमले हुए। आज़ाद ने कहा कि पिछले तीन सालों में 578 जवान शहीद हुए और 877 नागरिको की मौत हुई। पिछले तीन सालों में अकेले जम्मू काश्मीर में 203 जवान शहीद हुए।

 

जम्मू-काश्मीर में पाकिस्तान ने 1343 बार घुसपैठ की कोशिश की। पिछले 6 महीने में पकिस्तान ने हमारे जवानों के तीन बार शव क्षत-विक्षत किये। मोदी सरकार के खोखले दावों, झूठी वाहवाही और मनगढंत लड़ाई जीतने की होड़ के चलते सीमाओं की सुरक्षा प्रश्नचिह्न के घेरे में हैं और आंतरिक सुरक्षा भी खतरे में पड़ गई है।

 

आज़ाद ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपाई अंग्रेजों के चेले हैं। इसी कारण इनकी अंग्रेजों से करीबी रही है। अंग्रेजों की तरह बांटो और राज करो की नीति भाजपा अपना रही है। भाजपा धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़ा रही है। गुलाम नबी ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का भव्य तरीके से स्वागत किया था।

आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति को झूला झुलाते रहे और चाइना की फ़ौज लद्दाख तक घुस आई। जिस बोफोर्स का नाम लेकर राजीव गाँधी को चुनाव हराया गया बाद में वही बोफोर्स देश की रक्षा के काम आया। तीन सालों में डिफेन्स का कैपिटल बजट एक तिहाई सरेंडर हुआ है। जहाजों और रायफल्स की कमी है। देश में 271 सुरक्षाकर्मियों की नक्सलवादियों के हमलों में मौत हुई है।

Our Sponsors
Loading...