छत्तीसगढ़ में लोगों ने बीजेपी नेता के मुंह पर पोती कालिख, कर दी बुरी तरह पिटाई

681

एक तरफ जहां देश भर में बीफ खाने के आरोप में एक के बाद एक मुस्लिम परिवारों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं, वहीं इस मामले पर राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक नेता के ही गौशाला में भूख की वजह से सैकड़ों गायों की मौत हो गई। यह मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की एक गौशाला की है, जहां पिछले तीन दिन में भूख से 200 से अधिक गायों की मौत हो चुकी है।

जिस गौशाला में गायों की मौत हुई वह बीजेपी नेता हरीश वर्मा की है। बीजेपी नेता हरीश वर्मा जो 200 से ज्यादा गायों को भूखा मारने के आरोप में गिरफ्तार हुआ है। दुर्ग क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने बताया कि हरीश वर्मा के खिलाफ दीपांशु कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा चार और छह तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम-1960 की धारा 11 तथा भादवि की धारा 409 के तहत कार्वाई की गई है।

ABP न्यूज़ के मुताबिक, शनिवार(19 अगस्त) को बीजेपी नेता हरीश वर्मा को जब कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था तब कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी और मुंह पर कालिख भी पोती। ख़बरों के मुताबिक, बीजेपी नेता हरीश वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी अनुदानों पर घोटाला किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरीश वर्मा की दो गौशालाओं में तीन सौ से अधिक गायों की मौत हो चुकी है, इन गायों की मौत भूख से हुई है। गायों को पालने के लिए तीन साल में करीब 50 लाख रुपये अनुदान लिया था। वहीं दूसरी और वर्मा ने का कहना है कि, पिछले एक साल से उन्हें गौशाला के लिए छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग से कोई भी अनुदान नहीं मिला है। अनुदान के लिए उन्होंने कई बार आयोग को पत्र भी लिखा है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गौशाला के कर्मचारियों द्वारा इन मौतों की घटना को छुपाने के लिए मृत गायों को आनन-फानन में दफना दिया गया। गाय की सुरक्षा का ढिंढोरा पिटने वाली बीजेपी के ही एक नेता की गौशाला में इतनी बड़ी संख्या में एक साथ गायों की मौत के बाद विपक्ष हमलावर है। पुलिस ने बीजेपी नेता हरीश पर धारा 409 के तहत केस दर्ज किया है, धारा 409 का मतलब हुआ शासकीय राशि का गबन करना।

Our Sponsors
Loading...