मुकेश अंबानी की रिलायंस ने 4 लाख से ज्यादा 4जी जियो सिम चीन से मंगाये हैं।

2559

भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चीन ने ब्रह्मपुत्र की सहायक नदी का पानी रोक दिया। इसके बाद सोशल मीडिया में देशभक्ति उबाल पर है। लोग चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील और तर्क दे रहे हैं। इस बीच एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस ने 4 लाख से ज्यादा 4जी जियो सिम चीन से मंगाये हैं। इस बात खुलासा टेलीकॉम टॉक ने किया है।

 

एक इम्पोर्ट ट्रेकिंग वेबसाइट Zauba.com पर प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक टेल्को ने ये सिम कार्ड्स 22 रुपये प्रति के हिसाब से 9392846 रुपये में खरीदे हैं। पीएम मोदी आए दिन अपने भाषणों में बोलते हैं की उनके आने के बाद भारत पूरी तरह से डिजिटल और अपग्रेड हो गया है। ऐसे में भारत को डिजिटल करने के लिए मोदी ने तीन साल विदेशी दौरे किए हैं। लेकिन अब हाल ऐसा की भारत की कंपनियां चाइना जैसे देश को व्यापार दे रहीं है।

इसके पीछे क्या कारण हो सकता, यह शायद हम में से कोई नहीं जानता है। हां, देश की जनता इतना तो जरूर जानती हैं कि मोदी अपने देश भारत की बजाय विदेशों के साथ व्यापार करने में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।  भले की यह डील मुकेश अंबानी के हाथों हो रही हैं, लेकिन इसके पीछे पीएम मोदी का सबसे बड़ा हाथ होगा।

 

आपको बता दें कि पिछले महीने रिलाइंस जियो ने अपनी बहुप्रतीक्षित 4जी सेवा लॉन्च की थी जो केवल समूह के कर्मचारियों के लिए यह सेवा शुरु की थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था।

आपको बता दें की पीएम मोदी का अंबानी परिवार के साथ शुरू से ही अच्छा नाता रहा है। यही ही नहीं, पीएम मोदी का देश के हर बड़े उद्योगपति के साथ अच्छे संबंध हैं।

Our Sponsors
Loading...