मोदी ने JDU को नहीं दिया कैबिनेट में स्थान, लालू बोले-पलटूराम को बीजेपी ने ठेंगा दिखा दिया

560

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट के तीसरे फेरबदल में जेडीयू को जगह न मिलने व कार्यक्रम में बीहार के सीएम को निमंत्रण नहीं मिलने पर लालू यादव ने नीतीश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जो अपनों का साथ छोड़ता है उसका साथ कोई नहीं देता. उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन्हें किनारे कर दिया है. नीतीश ने भी ये बात मानी है कि उन्हें बीजेपी की ओर से कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई राय नहीं ली गई और न ही उन्हें इसका निमंत्रण दिया गया. लालू ने आगे कहा कि नीतीश कुमार की किस्मत में यही लिखा है.

नीतीश कुमार के आरजेडी का साथ छोड़ बीजेपी का हाथ थामने के बाद से ही लालू यादव उनसे नाराज चल रहे हैं. इसी के चलते वो कई बार नीतीश पर बयानी हमला कर चुके हैं. कैबिनेट विस्तार में जेडीयू को जगह नहीं मिलने पर लालू यादव एक बार फिर अपने बयान से बीहार सीएम पर हमला बोला.

उन्होंने सीएम को पलटूराम कहते हुए कहा कि बीजेपी भी अब नीतीश की असलियत जान गई है. लालू ने कहा कि ‘पलटूराम को बीजेपी ने अपनी सूंड में लपेट लिया है’. नीतीश अब खत्म हो चुके हैं. भाजपा ने उन्हें ठेंगा दिखा दिया है.

 

मोदी कैबिनेट में फेरबदल- 4 मंत्रियों का प्रमोशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट के तीसरे फेरबदल में कुल 13 मंत्रियों ने शपथ ली. इनमें से जहां 9 नए चेहरे हैं वहीं 4 मंत्रियों को बेहतर कामकाज के आधार पर प्रमोशन दिया गया है. प्रमोशन पाने वालों में मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान का नाम शामिल है.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इसको मोदी मंत्रिमंडल का अंतिम बड़ा विस्‍तार कहा जा रहा है. राष्ट्रपति भवन के अशोका हॉल में हुए शपथ ग्रहण समारोह में मोदी कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता समारोह के लिए पहुंचे. खास बात ये रही कि जिन मंत्रियों ने रविवार को शपथ ली. वे सभी बीजेपी से ताल्लुक रखते है. बीजेपी के सहयोगी शिवसेना और जेडीयू से किसी को भी कैबिनेट फेरबदल में शामिल नहीं किया गया.

 

 

Our Sponsors
Loading...