मालदीव ने म्यांमार से लिया रोहिंग्या मुसलमानों का बदला, उठाया ये कदम…. देखिये विडियो !

321

रोहिंग्या मुस्लिमो के खिलाफ चल रही हिंसा को लेकर दुनिया भर में विशेष कर इस्लामी देशो में म्यांमार के खिलाफ काफी रोष है इस कड़ी में मालदीव ने म्यांमार से अपने सारे सम्बन्ध समाप्त करने की घोषणा की है ! मालदीव के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक मालदीव ने म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर इस देश की सेना और चरमपंथी बौद्धों द्दारा हमले का विरोध जताया है !

मालदीव ने अपने सारे सम्बन्ध म्यांमार से तोड़ने का भी एलान किया है इसके अलावा मालदीव ने व्यापारिक संबंधो को समाप्त करने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र में म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों की दयानिये स्तिथि पर नोटिस लेने की भी मांग की है मालदीव के विदेश मंत्री ने ज़ोर देकर कहा की म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के जारी नरसंहार को जल्द रोकना चाहिए !

मालदीव सरकार ने म्यांमार के साथ सभी व्यापारिक सम्बन्धो को भी समाप्त करने का निर्णय लिया है मालदीव सरकार ने अपने बयान में कहा की जब तक की म्यांमार सरकार रोहिंग्या मुस्लिमो के खिलाफ किये जा रहे अत्याचारों को रोकने के लिए उपाय नहीं करती है तब तक म्यांमार के साथ सभी सबन्ध समाप्त रहेंगे …. आगे देखिये विडियो !

Our Sponsors
Loading...