केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर गरीबों को दी जाने वाली सस्ती चीनी ख़त्म करने के फैसले को वापस लेने का किया आग्रह।

260

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर राशन की दुकानों पर गरीबों को दी जानेवाली सस्ती चीनी ख़त्म करने के फैसले को वापस लेने व पुनः गरीबों को सस्ती चीनी मुहैया कराने का आग्रह किया।

 

प्रधानमंत्री को लिखे खत में अरविन्द केजरीवाल ने घटती आमदनी व बढ़ती बेरोजगारी का जिक्र करते हुए चीनी पर दी जाने वाली सब्सिडी को ख़त्म करने के फैसले को अनुचित बताया। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर केंद्र सरकार द्वारा बीपीएल परिवार को दी जाने वाली सस्ती चीनी ख़त्म करने व अन्तोदय अन्न योजना परिवारों की सब्सिडी 6 किलोग्राम से घटाकर 1 किलोग्राम किये जाने पर भी चिंता व्यक की।

 

 

  • Op

    गौरतलब है कि अगर ये फैसला वापस नहीं होता है तो बीपीएल परिवार को राशन की दुकानों से अबतक मिलने वाली सस्ती चीनी मिलनी बंद हो जाएगी और अन्तोदय अन्न योजना परिवार को हर महीने मिलने वाला 6 किलोग्राम चीनी अब 1 किलोग्राम हो जायेगा। ऐसे फिर मार्किट गरीब परिवारों को भी मार्किट दाम पर चीनी खरीदनी पड़ेगी।

अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को खत लिखते हुए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट कमेटी (CCEA) की मीटिंग में लिए गए इस निर्णय को याद दिलाया।

Our Sponsors
Loading...