मेक इन इंडिया की बात करने वाली बीजेपी ने चाइना से किया इलेक्शन मेटीरियल इम्पोर्ट!

101

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनावो के लिए भारतीय जनता पार्टी ने चीन से इलेक्शन मेटीरियल इम्पोर्ट किया है। गुजरात में कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने यह खुलासा करते हुए सवाल उठाया कि “मेक इन इंडिया’ के वादे का क्या हुआ ?

ट्विटर पर कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कुछ इनवॉइस शेयर की हैं। जो चीन से मेटीरियल आयत करने की हैं। गोहिल ने कहा कि चीन से 94 लाख रुपये का इलेक्शन मेटीरियल इम्पोर्ट किया जा चूका है।

शक्ति सिंह गोहिल ने जो इनवॉइस शेयर की हैं वे शार्पलाइन प्रिंटर, अहमदाबाद के नाम हैं, उन्होंने कहा कि शार्पलाइन ने चीन से यह मेटेरियल बीजेपी की चुनाव सामिग्री बनाने के लिए मंगवाया है।

उन्होंने कहा कि ये एक गंभीर मामला है। चुनाव सामिग्री बनवाने का सभी पार्टियों को अधिकार है लेकिन चीन से मेटेरियल क्यों मंगवाया गया है, मेड इन इंडिया क्यों नहीं ? उन्होंने कहा कि चीन से मंगवाया गया यह मेटीरियल चीन से गुजरात पहुँच चुका है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस और इसके सहयोगी संगठन चीन के बने सामान के बहिष्कार करने की बाते करते रहे हैं। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया को प्राथमिकता देने की बात कई मंचो से कही है।

 
 

केंद्र की मोदी सरकार ने देश में विनिर्माण बल्कि अन्य क्षेत्रों में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए मेक इन इंडिया नामक एक कार्यक्रम शुरू किया है।

Our Sponsors
Loading...