मोदीभक्ति में चूर दैनिक भास्‍कर ने देश के राष्‍ट्रपति का अपमान कर डाला!

501

एक राजस्‍थान पत्रिका समूह है जो पत्रकारों की ज़बान तराशने वाले एक काले कानून के विरोध में वसुंधरा राजे का बहिष्‍कार किए पड़ा है। दूसरा दैनिक भास्‍कर है जिसने सारी संवैधानिक और पत्रकारीय मर्यादाएं भुलाकर राष्‍ट्रपति के फोटो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैप्‍शन लगा दी है।

दैनिक भास्‍कर के दिल्‍ली संस्‍करण में पेज नंबर 13 पर एक तस्‍वीर छपी है जिसमें सपरिवार भारत की यात्रा पर आए भूटान नरेश की भारत के राष्‍ट्रपति से मुलाकात दिखायी गई है। इस चित्र में भूटान के प्रिंस को राष्‍ट्रपति कोविंद एक गुलदस्‍ता भेंट कर रहे हैं। फोटो के कैप्‍शन में हालांकि इसका कहीं कोई जि़क्र नहीं है।

कैप्‍शन राष्‍ट्रपति कोविंद का नाम तक नहीं लेता और कहता है, ”दूसरे दिन शाही परिवार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचा। जब प्रिंस ने मोदी के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन किया तो मोदी भी झुक गए। मोदी ने प्रिंस को अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्‍ड कप की यादगार के तौर पर फुटबॉल और चेस का सेट दिया”।

दरअसल, कैप्‍शन में जो बात कही गई है, उसकी एक तस्‍वीर अलग से टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी है।

भास्‍कर में छपी तस्‍वीर का कैप्‍शन से कोई लेना-देना नहीं है। वरिष्‍ठ पत्रकार अनुरंजन झा ने अखबार के इस ब्‍लंडर की तरफ़ ध्‍यान दिलाते हुए अपनी फेसबुक दीवार पर‍ लिखा:

Our Sponsors
Loading...