BJP के गुंडे नेताओं को 5-5 साल की कैद, करते थे यह घिनोना काम

867

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी में गुंडों की फौज भर्ती की हुई है। मोदी की सरकार बनने के बाद मोदी के गुंडों की खबर एकाएक सुनने को मिली है। कोई क़त्ल के आरोप में पाया गया तो कोई सेक्स रैकेट में पाया गया। कोई हथियारों का धंधा करता हुआ पाया गया तो गोमांस की तस्करी करता हुआ पाया गया। इसी कड़ी में हाल ही में रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने दो बीजेपी नेता नीरज चोपड़ा और धर्मेंद्र चोपड़ा को 5-5 साल कैद की सज़ा सुनाई है।

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के डेढ़ साल पुराने मामले में दोषी पाए गए 13 आरोपियों को रायपुर के स्पेशल कोर्ट ने सजा सुनाई। इनमें 11 आरोपियों को 7-7 साल व अन्य दो आरोपियों को 5-5 साल की सजा सुनाई गई है। सजा पाने वालों में दो आरोपी अपने क्षेत्र के भाजपा नेता रहे हैं।

ये है मामला
पिछले साल जनवरी में एसआईबी ने भानुप्रतापपुर और कांकेर इलाके से मोहपाल उर्फ संतोष, बलीराम उसेंडी चैतराम ध्रुव को हिरासत में लिया था। इनसे पूछताछ में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का खुलासा हुआ था। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला था कि व्यवसायी व भाजपा नेता धर्मेंद्र चोपड़ा नक्सलियों के लिए राजधानी रायपुर में सामान की खरीदी करता था।

 

मामले में पुलिस ने मोहपाल, बलीराम उसेंडी, चैतराम ध्रुव, कुलसिंह नाग, सुखलाल नरेटो, नीरज चोपड़ा, रवि बद्रीनाथ गावड़े, मोहन ध्रुव, रामकुमार मंडावी, दशरथ और लक्ष्मण उसेंडी के खिलाफ जनसुरक्षा अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया था। नीरज चोपड़ा भी भाजपा से जुड़ा हुआ था। पुलिस जांच में पता चला था कि ये सभी नक्सलियों को जरूरत के सामान पहुंचाते थे।

जेल के साथ अर्थदंड भी
विशेष न्यायाधीश अब्दुल जाहिद कुरैशी ने इस मामले की सुनवाई करते हुए बद्रीनाथ गावड़े और धर्मेंद्र चोपड़ा को 5-5 साल की और दूसरे सभी 11 आरोरियों को 7-7 साल की सजा सुनाई। सभी आरोपियों को आर्थिक दंड की सजा भी सुनाई गई है।  दिन प्रतिदिन ऐसे मामले सामने आने से भाजपा की साख गिरती जा रही है

Our Sponsors
Loading...