C-वोटर के सर्वे में दावा,कर्नाटक में कांग्रेस जीतेगी विधानसभा चुनाव,जाने किसको कितनी सीटे

466

बेंगलुरु-लगातार हार से मायूस कांग्रेस को कर्नाटक विधानसभा में अच्छे नतीजे मिल सकते है राज्य में अगले साल यानि 2018 में चुनाव होना है.

C-वोटर ने कर्नाटक में जनता का मूड जानने के लिए एक प्री-पोल सर्वे किया है,सर्वे में कांग्रेस पार्टी को बड़ी सफलता मिलने की संभावना जताते हुए 120 से 132 सीटे मिलने की संभावना जताई है.

भाजपा को सिर्फ 60 से 72 सीट मिलने की उम्मीद जताई गयी है वही राज्य की तीसरी पार्टी यानि जनता दल सेक्युलर को सिर्फ 24 से 30 सीट की भविष्यवाणी की गयी है,निर्दलीय और अन्य को 1-6 सीट की उम्मीद जताई गयी.बता दे कि कर्नाटक में विधानसभा की 225 सीटे है.

C-वोटर के सर्वे में दावा किया गया है कि कांग्रेस को राज्य विधानसभा चुनाव में 41 प्रतिशत मत मिलेंगे वही भाजपा को 32 पर्तिशत जबकि जनता दल सेकुलर को 17 प्रतिशत मत मिलने की संभावना है.

सर्वे में कर्नाटक सीएम सिद्दारमैया को 46 पर्तिशत जनता अच्छा सीएम मान रही है वही लोकप्रियता में उनके मुकाबले कोई अन्य नेता आसपास भी नही है.राज्य की 53 पर्तिशत जनता ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को अच्छा माना है.

बता दे दक्षिण भारत में कांग्रेस सिर्फ कर्नाटक में काबिज़ है ऐसे में अगर कांग्रेस राज्य की सत्ता में दुबारा वापसी करती है फिर कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले संजीवनी मिल सकती है.

Our Sponsors
Loading...