Budget 2018 में लगाए गए कुछ ऐसे Tax जिसके बारे में सिर्फ हम जानते हैं. लीजिए आप भी जान लीजिए।

253

Nice Dp Tax : ये टैक्स सरकार ने उन फेसबुकिया लोगों पर लगाया है जो हर लड़की की डीपी पर ‘Nice Dear’ लिख आते हैं. भले वो लड़की मायावती ही क्यों न हो. ऐसे चमन लोगों पर सरकार ने 28% टैक्स लगाया है।

Hi Dear Tax : ये टैक्स उन छिछोरों पर लगाया गया है जो हर लड़की के इनबॉक्स में जाकर Hi Dear लिखते हैं, भले लड़की उन्हें कोई रिप्लाई न दे रही हो. हजारों लड़कियों से ब्लॉक होने के बाद भी अपनी इस आदत से बाज़ न आने वालों के ऊपर 24% का Tax लगाया गया है।

Busy Status Tax : ये टैक्स उन लोगों के लिए है जो व्हाट्सएप्प पर अपना स्टेट्स बिजी लिखने के बाद दिन भर ऑनलाइन रहते हैं. ऐसे घाघ लोगों के ऊपर 18% का टैक्स लगाया गया है।



(जेटली जी को नए टैक्स का आइडिया देता उनका पीओ)

SuPrabhaat & Suvichaar Tax : ये टैक्स उन लोगों के लिए है जिनके जीवन का एक ही उद्देश्य है. लोगों को व्हाट्सएप्प पर फूल पत्ती वाले पिक और लम्बे चौड़े कोट्स भेजकर दूसरों के नेट की लंका लगा देना है। ऐसे इरीटेटिंग लोगों के ऊपर सरकार ने 24% Tax और 20 कोड़े बोनस में मारने का निर्णय लिया है।

Extra Filter Tax : ये टैक्स वैसे तो सबके लिए है पर इस टैक्स से सबसे ज्यादा फेसबुक की ‘पापा की परियां’ आहत होने वाली हैं. सरकार ने उन लोगों (लड़कियों) पर 27% का हैवी टैक्स लगाया है जो 18 फिल्टर वाली पिक लगाकर लाइक उठाने का बिजनेस करती हैं. जिससे फिल्टर वाली पिक के झांसे में भोले भाले लड़के आ जाते हैं. ऐसों के लिए सरकार ने पैमाना तय किया है कि एक पिक पर 4 फिल्टर से ज्यादा लगाने पर टैक्स लगेगा।

Selfie Tax : ये टैक्स भी लड़कियों के खिलाफ है. जिसमें एक लड़की दिन भर में सिर्फ दस सेल्फ़ी ही फेसबुक या ट्वीटर पर पोस्ट कर सकती है. इससे अधिक पोस्ट करने पर सेल्फ़ी टैक्स लगा जाएगा. उस टैक्स से जहाँ फेसबुक ट्वीटर की लड़कियां खासा निराश हैं तो वहीं लड़को में ख़ुशी है कि चलो टाइमलाइन पर कुछ और भी दिखेगा।

(फेसबुक पर दिनभर लाइव आने वालों वालों से अपील करते जेटली जी)

Live Tax : सरकार ने अंतिम और सबसे अच्छा टैक्स लाइव टैक्स लगाया है. ये उन लोगों के लिए जो दिन भर फेसबुक पर लाइव आ आकर चरस बोए रखते हैं. लोगों का जीना मुहाल कर देने वाले इन लोगों के लिए सरकार ने 28% टैक्स लगाया है. और साथ ही फैसला किया है कि सूचना प्रसारण मंत्रालय से बात करके जल्द ही समाज के ऐसे घातक लोगों का अकाउंट बन्द करवा दिया जाएगा।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...