पीएम मोदी किस ब्रांड के शौकीन हैं, आज जान लो

476

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहे अपने घर में रहें चाहे बाहर दुनिया घूमें, उनकी फोटो वगैरह हमेशा भौकाली ही आती है, उनके फैशन सेंस की बात तो धरती के हर छोर पर होती है लेकिन लोगों के मन में ये क्यूरियॉसिटी भी रहती है कि वो कौन से ब्रांड्स इस्तेमाल करते हैं. कौन सा पेन, किस कंपनी की घड़ी और फलाना ढिमकाना सब किस कंपनी का है, हम बता रहे हैं.

#1

घड़ी मोवाडो की पहनते हैं जो स्विटजरलैंड का फेमस ब्रांड है. इसकी घड़ियों की रेंज 39 हजार रुपए से शुरू होकर एक लाख 90 हजार तक जाती है. एक खास फैक्ट ये भी है कि पीएम उल्टी घड़ी पहनते हैं क्योंकि ऐसे पहनना लकी मानते हैं.

#2

मों ब्लां का पेन इस्तेमाल करते हैं जो जर्मनी का ब्रांड है. मों ब्लां यूरोप में सबसे ऊंची पहाड़ की चोटी का नाम है. अमिताभ बच्चन, बराक ओबामा, दलाई लामा, वारेन बफे से लेकर तमाम पावरफुल लोग इस पेन का इस्तेमाल करते हैं. पीएम जो पेन यूज करते हैं उसकी कीमत एक लाख तीस हजार रुपए है.

#3

चलो अब चश्मों पर आंखें गड़ाओ. ये बुल्गरी ब्रांड के हैं और बुल्गरी इटली का ब्रांड है. बुल्गरी का का मुख्य काम जूलरी बनाने का है लेकिन अब ये कंपनी घड़ियां, परफ्यूम और होटल बिजनेस में भी कूद चुकी है. इन चश्मों की कीमत 30 से 40 हजार रुपए होती है.

#4

टेक सेवी पक्के वाले हैं तो जाहिर है स्मार्टफोन भी धांसू इस्तेमाल करते होंगे. वही फोन यूज करते हैं जिसके लिए चीन में एक लड़का किडनी बेंच दिहिस था. जी हां आईफोन. इसके वैरिएंट और कलर बदलते रहते हैं. आपने जिस तस्वीर में इनको सेल्फी लेते देखा है वो आईफोन 6एस है.

#5

फोन जान लिए हो तो सिम भी जान लो कौन सा यूज करते हैं, काहे कि उनको केवल सेल्फी तो खींचनी नहीं है, उसे पोस्ट भी करना है. इसके लिए वो वोडाफोन का सिम यूज करते हैं. साल भर पहले तक उनके पास 4g सिम नहीं था उसका सुबूत है उनके ही फोन से पोस्ट किया गया ये स्क्रीनशॉट जिसमें 3g नेटवर्क फुल और बैटरी बहुत कम दिखा रहा है. इसका मतलब समझे दया? अमा गड़बड़ कुछ नहीं है इनके पास भी वही सिम है जिसमें कूकुर पीछा करता है, उम्मीद है अब तक 4g हो गया होगा काहे कि अब तो डेटा बड़ा सस्ता हो गया है.

#6

अब उनके कपड़ों की बात करते हैं. वो उनके नाम की डिजाइन वाले सूट की बात न करना बस. उनके कपड़े बिपिन और जीतेंद्र चौहान टेलर की दुकान पर सिले जाते हैं. दुकान सुन के भौंचक न रह जाना, ये जेड ब्लू नाम की बड़ी सी कंपनी है अमदाबाद में. डेढ़ सौ करोड़ की ये कंपनी ऐसे ही नहीं खड़ी हो गई, बिपिन चौहान कपड़े की दुकान के बाहर शर्ट में बटन टांकते थे. ये 1989 से लगातार पीएम मोदी के कपड़े सिलते आ रहे हैं और मोदी खुद अपने सूट का फैब्रिक, कलर और डिजाइन सेलेक्ट करते हैं. बिपिन चौहान से मोदी ने एक टॉप सीक्रेट शेयर किया था कि वो तीन चीजों से समझौता नहीं कर सकते, आंखें आवाज और कपड़े. आंखों के लिए महंगे ग्लासेज हो गए, कपड़े इत्ती बड़ी कंपनी से सिलवाते हैं और आवाज का ध्यान रखने के लिए वो कभी ठंडा पानी नहीं पीते.

अगली बार चार लोगों के साथ बइठ के पीएम की स्पीच देख रहे हो तो हाथ नचा नचा के बताना कि उनकी घड़ी यहां की है, चश्मा वहां का है और पेन इत्ते का है. और थैंक्यू बोलने की जरूरत नहीं है, हमारा तो दिल ही कुछ ऐसा है.

Courtsey : The LallanTop.com

www.thelallantop.com/jhamajham/what-brands-are-narendra-modis-favorite-when-it-comes-to-watch-pen-and-glasses/

Our Sponsors
Loading...