BJP MLA ने असपताल में ऑक्सीजन की ज़गह सप्लाई कर दी ज़हरीली गैस,20 की मौत

695

इलाहाबाद:बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के सर सुंदर लाल अस्तपताल में बीस मरीजों की मौत हो गयी है,मौतों की वज़ह ऑक्सीजन गैस की ज़गह ज़हरीली गैस दिया जाना बताया जा रहा.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरीजों की मौत ऑक्सीजन के बजाय औद्योगिक गैस की सप्लाई की वजह से हुई, जिसका ठेका भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेई की कंपनी के पास है.

भाजपा विधायक की कंपनी को अप्रैल में ही ऑक्सीजन सप्लाई का ठेका दिया गया.अब इस मामले में इलाहबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गयी है.

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा को मौत के कारणों की जांच कर रिपोर्ट अदालत में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है.इस याचिका में मौत की वजह ऑक्सीजन की जगह गलत गैस सप्लाई करना कहा गया है.

कोर्ट ने यह भी पता लगाने का निर्देश दिया कि अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई करने का ठेका किसके पास है.याचिका में कहा गया है कि अस्पताल में गत छह और सात जून को करीब 20 मरीजों की अचानक मौत हो गई थी.इसकी वजह ऑक्सीजन की जगह गलत सप्लाई करना था.

इसके अलावा कहा गया है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई का ठेका इलाहाबाद में नैनी स्थित पारेर हाट इंड्रस्ट्रीयल इंटरप्राइजेज को दिया गया था.जबकि इस कंपनी के पास मेडिकल गैस के उत्पादन का लाइसेंस नहीं है याचिका में इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग की गई है.

कोर्ट ने महानिदेशक को एक कमेटी बनाकर मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है.इस मामले में सर सुंदर लाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर ओपी उपाध्याय ने कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान है. लेकिन याचिकाकर्ता का 20 मरीजों की मौत का आरोप निराधार है.

 

 

Our Sponsors
Loading...