चुनाव मंदसौर में बीजेपी की करारी हार, रतलाम में सीएम शिवराज के रोड शो के बावजूद पराजय

2056

भोपाल। मध्य प्रदेश में हुए स्थानीय निकायों के चुनावो के परिणाम आना शुरू हो गए हैं। अब तक मिले परिणामो में 26 जगह बीजेपी और 14 जगह कांग्रेस ने विजय हासिल की है। अभी मतगणना का काम जारी है।

मंदसौर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के बाद हुए नगर निकाय चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। यहाँ दो नगर परिषद के तीन वार्डों में भाजपा को करारी शिकस्त मिली है। तीनों जगहों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

शामगढ़ नगर पंचायत के दो वार्डों के चुनाव में कांग्रेस के गोपाल पटेल और निलेश संघवी ने जीत हासिल की हैं। वहीं गरोठ के वार्ड नंबर 9 के उपचुनाव में भी कांग्रेस की संगीता चंदेल ने भाजपा उम्मीदवार को हरा दिया।

भाजपा का गढ़ माने जाने वाले मध्य प्रदेश के कई जिलों में पार्टी को झटका लगा है। रतलाम जिले के सैलाना में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। यहां भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशियों की चुनौती के बावजूद कांग्रेस प्रत्याशी नम्रता राठौर ने जीत हासिल की है।

 

गौरतलब है कि रतलाम में चुनाव प्रचार के दौरान स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो कर बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे थे। यहाँ बीजेपी उम्मीदवार को जिताने के लिए बीजेपी ने एड़ी चोटी का बल लगा दिया था।

वहीँ छिंदवाड़ा के जामई नगर पालिका से कांग्रेस पुष्पा रमेश साहू 2200 वोट से जीत गयी हैं तथा मोहगांव नगर पंचायत से कांग्रेस प्रत्याशी सपना कलंबे 793 मतों से विजयी घोषित की गयी हैं।

अभी मतगणना का काम जारी है। कई जगह कांग्रेस प्रत्याशी तो कई जगह बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। देर शाम तक पूरी तस्वीर साफ़ होने की उम्मीद है।

Our Sponsors
Loading...