मोदी की फोटोशॉप फैक्टरी ने इजराइल दौरे में भी 3 झूठी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की

920

खुद को पब्लिसिटी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतना नीचे गिर जाएंगे, इसका किसी को अंदाज़ा नहीं था। खैर, मोदी ने तो ऐसे कई काम किए है लेकिन इस बार मोदी का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसे जानकर आप  हंसेंगे। घपलेबाजी करने में मोदी ने तो सारी हदें पार कर डाली। हाल ही में मोदी

तीन दिन की इजरायल यात्रा पर थे। इसी दौरान उनकी एक फोटो सोशल मीडिया में आई। यह फोटो एक स्ट्रीट आर्टिस्ट द्वारा बनाई जा रही है। आर्टिस्ट सड़क पर नीचे ही बैठा है और वही सड़क पर ही पीएम मोदी की फोटो बना रहा है। इसमें आर्टिस्ट के हाथ में पीएम मोदी का एक ब्लैक एंड व्हाइट स्कैच भी लगा है। वह पीएम की फोटो को लगभग पूरी बना चुका है। उसके पास कुछ कलर्स भी पड़े हैं, जिनसे उसने फोटो बनाई होगी।

आर्टिस्ट का हाथ मोदी के फोटो के ऊपर रखा है। फोटो में मोदी के सफेद बाल, दाढ़ी एकदम साफ दिखाई दे रहे हैं। मोदी के चश्मे के लेंस भी साफ दिखाई दे रहे हैं। जब यह फोटो सोशल मीडिया में आई तो फेसबुक पर लोगों ने इस पर कमेंट करने शुरू कर दिए। कमेंट्स में इस फोटो की सच्चाई पर ही सवाल उठने लगे।

 

लोगों के आने लगे कमेंट्स

कमेंट में एक फोटो पोस्ट किया और साथ में लिखा कि अगर भक्त सोचते हैं कि मैं झूठ बोल रहा हूं तो इस लिंक को देख सकते हैं। जो लिंक शेयर किया है उसमें यही आर्टिस्ट पेरिस के पोम्पिडु सेंटर में एक महिला की फोटो बना रहा है। महिला के गले में मोतियों की माला पड़ी हुई है। आर्टिस्ट के हाथ में महिला की कलर्ड फोटो भी लगी हुई है। उसने उस फोटो को उलटा पकड़ रखा है। फेसबुक पर दिए गए लिंक के मुताबिक यह फोटो 17 सितंबर 2005 की है।

मिर्जा रजा अब्बास ने भी उसी लिंक और फोटो को कमेंट में डालते हुए लिखा कि यह फोटो का कैप्शन गलत है कि पीएम मोदी की यात्रा से पहले इजरायल में एक स्ट्रीट आर्टिस्ट मोदी की फोटो को देखते हुए। आपको बता दें कि पीएम मोदी का स्वागत करने आए इजरायल को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहूं ने कहा था वेलकम टू इजरायल, इसके बाद हिंदी में कहा था, आपका स्वागत है मेरे दोस्त। हम भारत से प्यार करते हैं। हम 70 साल से आपका इंतजार कर रहे थे।

इजराइल के पार्लियामेंट पर लगाया भारत का झंडा
मोदी की फोटोशॉप फैक्टरी में एक और फेक फोटो सामने आई। इस फोटो में मोदी ने इजराइल के पार्लियामेंट के ऊपर इजराइल के झंडे के साथ भारत का झंडा भी लगवा दिया। यह फोटो मीडिया पर फेक साबित हो गई है। पार्लियामेंट के उपर सिर्फ इजराइल का झंडा है। लोगों के यही कमेंट आ रहे हैं की मोदी की फोटोशॉप फैक्टरी है। एक अलग डिपार्टमेंट सिर्फ यही काम करता है।

 
Our Sponsors
Loading...