मोदी भक्तों ने भारतीय सेना की झूठी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की – पढ़ें

478

किसी ने सच ही कहा है की सच अपने आप चलता है और झूठ को चलनें के लिए पाँव लगानें पड़ते है. ऐसा ही एक उदहारण हाल ही में सोशल मीडिया पर भक्तों द्वारा वायरल की हुई एक झूठी तस्वीर है. इस तस्वीर के उपर भक्तों ने लिखा है की सलाम ऐसे भारतीय जवान को जो सियाचिन में घंटों तक खड़े रहते हैं, सेनिकों के पाँव पर इतने छले हो जाते है फिर भी हमारी रक्षा करते है वगेरह-वगेरह.

लेकिन हमेशा की तरह फिर एक बार बीजेपी IT सेल और मोदी भक्त दोनों ही पकड़े गए. दरअसल जिस तस्वीर को भक्त भारतीय सैनिक का नाम दे रहे है वो तस्वीर अमेरिकी मरीन की है जो उस मरीन ने साल 2016 में अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की थी जिसे 88 लाइक्स भी मिले थे.

 

 

कमाल की बात तो ये है की असली फोटो को जितने लाइक्स नहीं मिले उससे कहीं ज्यादा लाइक्स और शेयर्स भक्तों द्वारा बनायी गयी झूठी तस्वीर को मिले है, और तो और सोशल मीडिया में “लाफिंग कलर्स” नें भी इस झूठी फोटो को बिना किसी जांच-पड़ताल के अपने अकाउंट से शेयर कर दिया.

BJP, मोदी और मोदी के भक्तों के दिमाग़ में भूसे के अलावा और कुछ नहीं हो सकता. एक तरफ जहाँ मोदीजी अंतर्राष्ट्रीय स्तर भारत की बेईज्ज़ती करनें में जुटे है वहीँ दूसरी और मोदी भक्त अपने ही देश में भारत का नाम खराब कर रहे है. झूठी खबरें और झूठी तस्वीरें BJP का आधार बन चुकी है. जहाँ देखो वहाँ झूठे वादे, झूठी खबरें और झूठी तस्वीरें दिखाई देती है.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत पहले से ही अपनी गरिमा खो चूका है और अब जो बची कुची साख है उसको भी मोदी भक्त झूठे हथकंडे अपना कर ख़त्म कर देंगे. कहीं ऐसा न हो की आने वाले समय में भारत में सिर्फ झूठ ही बचे और कुछ नहीं.

 

Our Sponsors
Loading...