प्रधानमंत्री मोदी जी की खुद की पार्टी ने किया तिरंगे का अपमान, राष्ट्रीय ध्वज से ऊंचा फहराया पार्टी का झण्डा

1836

कोशाम्बी से शिवनंदन साहू…

कौशाम्बी. यूपी के कौशाम्बी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। सभी को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली पार्टी के कार्यालय पर ऐसी घटना के सामने आने के बाद लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। यह अपमान किसी और ने नहीं बल्कि बीजेपी के पदाधिकारियों की ओर से किया गया। पार्टी से सांसद और विधायक सभी वहां से गुजरते हैं पर सभी उसे नजर अंदाज कर गए। मामला सामने आने के बाद इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप पर खूब वायरल भी की जा रही हैं।

 

मामला कौशाम्बी जिले का है। यहां 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के लिेय बीजेपी के कार्यालय पर भी झण्डोत्तोलन किया गया। मिठाइयां बांटी गयीं। स्वतंत्रता दिवस के गीत गाए गए। जनगण मन और वंदे मातरम गाया गया। पर इन सबके बीच तिरंगे की जो तस्वीर सामने आयी वह उसे उसका अपमान बताया जा रहा है।

 

 

दरअसल हुआ यूं कि कौशांबी में सिराथू रोड स्तिथ मंझनपुर में बीजेपी का जिला स्तरीय कार्यालय है। 15 अगस्त को वहां भी स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ पर पार्टी अध्यक्ष रमेश पासी ने कार्यकर्ताओं के साथ ध्वजारोहण किया। यहां तिरंगा तो फहरा पर उस शान से नहीं। दरअसल जो तिरंगा फहराया गया वह भाजपा के झण्डे के नीचे फहराया गया। ऊपर भाजपा का केसरिया झण्डा लहराता रहा और उसके नीचे देश का राष्ट्रध्वज तिरंगा। जब तिरंगे का अपमान किये जाने को लेकर उसने सवाल किया गया तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

 

 

वहां लोग जिस देश की स्वतंत्रता की खुशियां मना रहे थे उसी राष्ट्र का तिरंगा झण्डा एक पार्टी के झण्डे के नीचे फहरा रहा था। यह दृष्य जिसने भी देखा वह दंग रह गया। ऐसे में ये अपने आप में बड़ा सवाल है कि, क्या राष्ट्रध्वज और वंदे मातरम को लेकर प्रदेश भर में राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पार्टी के जिलाध्यक्ष पर कार्यवाही करेंगे या नहीं।

Our Sponsors
Loading...