BJP का साथ छोड़ने वाले नाना पटोले जल्द होंगे कांग्रेस में शामिल

90

पूर्व भाजपा सांसद नाना पटोले जल्द ही औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे। इस खबर की जानकारी गुरुवार को उन्होंने खुद ही दी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रति निराशा जताकर पार्टी छोड़ चुके महाराष्ट्र के पूर्व बीजेपी सांसद नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस या राकांपा के दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल के भंडारा-गोंदिया सीट से उपचुनाव लड़ने का फैसला करने पर ही वह उपचुनाव में खड़े होंगे। पिछले साल दिसंबर में पटोले ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पटोले ने भंडारा गोंदिया सीट पर पटेल को पराजित किया था।



पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में दलितों से जुड़े विवाद को लेकर उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने में देरी की और वह जल्द ही औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल होंगे। पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी से जुड़े 14 मुद्दों का हवाला देते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा नेतृत्व को अपना इस्तीफा दिया था।

पटोले ने आरोप लगाया था कि उन्होंने समय-समय पर प्रधानमंत्री के सामने इन मुद्दों को उठाया था, लेकिन उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया। भाजपा नेता और पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा की अगुवाई में महाराष्ट्र के अकोला में किसानों को लेकर चल रहे प्रदर्शन में नाना पटोले ने भी हिस्सा लिया था।

बता दें कि नाना पटोले ने 8 दिसंबर, 2017 को बीजेपी सांसद पद से इस्तीफा देने के साथ-साथ पार्टी छोड़ने का भी ऐलान किया था। इसके बाद उन्होंने पार्टी के प्रति निराशा जताई थी। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पीएम किसी की नहीं सुनते हैं।

पटाले कहा कि पीएम को सवाल पूछा जाना पसंद नहीं है, वो किसानों की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे।  उन्होंने कहा था कि जब वो और कुछ अन्य सांसद पीएम से मिलने गए थे, तो उन्होंने उनके साथ बुरा व्यवहार किया था।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...