बजरंगियों ने इमाम को जड़े थप्पड़, कहा- बोल भारत माता की जय

305

 

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है. हरियाणा के हिसार में आतंकवाद का पुतला फूंकने के बाद बजरंग दल के लोग मस्जिद पहुंच गए और एक शख्स को बाहर निकाल कर उसे भारत माता की जय बोलने को कहा और उसे थप्पड़ मारे. मस्जिद की ओर से इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई है. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद मस्जिद के बाहर पुलिस सुरक्षा लगा दी गई है.

क्या हुआ?

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कई लोगों ने इमाम को घेर लिया है, उससे ज़बरदस्ती भारत माता की जय के नारे लगाने को बोल रहे हैं. इसी बीच शख्स ने लोगों को कहा कि कश्मीरी गद्दार हैं. पुलिस ने इस घटना के बाद कुल 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. कहा जा रहा है कि ये शख्स मस्जिद का इमाम है.

दरअसल, सोमवार को हुए आतंकी हमले के विरोध में नारेबाजी करते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ता एक मस्जिद की ओर चले गए. मस्जिद के करीब पहुंच कर लोगों ने उन्होंने आतंकवाद का पुतला फूंका, तभी शोर की आवाज़ सुनकर एक शख्स बाहर आया. हंगामा कर रहे लोगों में से एक शख्स ने उस व्यक्ति को थप्पड़ भी जड़ दिया, जिसके बाद वह अंदर की ओर भागा. उसके बाद मौके पर पुलिस आ गई और लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की.

हरियाणा के मंत्री ने बताया छोटी-मोटी घटना

अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा एक मुस्लिम की पिटाई के मामले पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का बड़ा बयान आया है. हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं स्वाभाविक हैं और कानून अपना काम करेगा. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और यदि ऐसी कोई पिटाई हुई है तो यह निंदनीय है. इस मामले में कानून अपना काम करेगा और नियमों के अनुसार जो कार्यवाही होगी, वह की जाएगी. हरियाणा में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त बताते हुए विपुल गोयल ने कहा कि अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगी है.

उधर कांग्रेस ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि देश में जहां पर भी भाजपा की सरकार है वहां पर वे इसे छोटी-छोटी घटनाएं बता कर समाज में जिस तरीके से जहर घोल रहे हैं और यह घटनाएं बड़ा रूप ले रही है, वह कहीं न कहीं बीजेपी की सोच को दर्शाती है.

 

जेडीयू ने बोला हमला

इस घटना के बाद जेडीयू नेता अली अनवर ने कहा कि इसके बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पीएम मोदी से सवाल होना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जो सत्ता में है उनके लिए देश में कोई कानून नहीं है.

बता दें कि 10 जुलाई की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था. इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए. इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया.

Our Sponsors
Loading...