चंडीगढ़ छेड़छाड़ पर केजरीवाल बोले- मन किया उस नेता को चांटा मारूं

335

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया. अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर दिल्लीवासियों को संबोधित भी किया. केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि हमारे देश ने पिछले 70 वर्षों में हर क्षेत्र में प्रगति की है, लेकिन आज भी हमारे मन में कई सवाल उठते हैं.

हरियाणा घटना पर बोले केजरीवाल

केजरीवाल ने हाल ही में हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास द्वारा लड़की के साथ की गई छेड़छाड़ का मुद्दा भी उठाया. केजरीवाल ने कहा कि मैं महिलाओं से पूछता हूं कि क्या वो खुद को सुरक्षित मानती हैं, अभी एक नेता की बेटे ने छेड़छाड़ की तो पूरा सिस्टम उसे बचाने में लग गया. उन्होंने कहा कि एक नेता ने बयान दिया कि लड़की इतनी लेट से क्यों निकली, मेरा मन किया कि मैं उस नेता को चांटा मार दूं. अगर कोई गलत काम करता है तो उसके अंदर कानून का खौफ होना चाहिए.

 

 

केजरीवाल बोले कि जो देश हमारे बाद आजाद हुए वो देश हमसे भी आगे निकल गए हैं. जो देश दूसरे विश्वयुद्ध में तहस-नहस हो गए थे, वो भी हमसे आगे निकल गए हैं. भारत के लोग मेहनती और कर्मठ होते हुए भी हम इसलिए पिछड़े या डेवलपिंग कंट्री रहे हैं. क्योंकि उन देशों ने अपने लोगों के निर्माण पर पैसा खर्च किया। शिक्षा और स्वास्थ्य पर पैसा खर्च किया है.

दिल्ली सीएम ने कहा कि जहां के लोग अनपढ़ हैं क्या वो देश विकसित होगा, नहीं. विकसित होने के लिए अच्छी शिक्षा जरूरी है. कई सरकारों ने कहा कि स्मार्ट सिटी और स्मार्ट विलेज बनाएंगे. लेकिन जब तक स्मार्ट सिटीजन नहीं होंगे तब तक कोई स्मार्ट सिटी या स्मार्ट विलेज नहीं बनेगा. अपने आप बन जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में शिक्षा और स्वास्थ्य पर पैसा सबसे ज्यादा बढ़ाया है. हमने हमारे बजट का 38 फीसदी शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च किया है. थोड़े दिन पहले सचिवालय से बाहर आया तो देखा कि स्कूल की छोटी-छोटी बच्चियां धरना दे रही थीं, मुझे शर्म आई. जब मुझे पता चला कि वो फेल हो गई थी.

Our Sponsors
Loading...