क्या करने जा रहा था राम रहीम? सिरसा डेरे से मिला हथियारों का ऐसा जखीरा, पुलिस भी हैरान

698

सिरसा (हरियाणा)। बलात्कार के मामले में जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। हरियाणा पुलिस ने गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से भारी संख्या हथियार बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि डेरा समर्थकों के पास करीब 67 हथियार है। जिनमें से 33 हथियार जमा कराए गए हैं। हरियाणा पुलिस की ओर से कहा गया है कि भारी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं, जिन लोगों ने हथियार जमा नहीं कराया है उन्हें भी जल्द से जल्द इसे जमा करना होगा। ऐसा नहीं होने पर पुलिस आगे की कार्रवाई की करेगी। फिलहाल पुलिस को इस कार्रवाई में अलग-अलग तरह की बंदूकें, पिस्टल और कई तरह के दूसरे हथियार मिले हैं।

  • डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से मिले हथियार

    डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से मिले हथियार

    डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल जेल की सजा सुनाई है। राम रहीम के जेल जाने के बाद से डेरा सच्चा सौदा पर कार्रवाई का दौर जारी है। हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। बताया गया है कि ये हथियार डेरा समर्थकों ने जमा कराए हैं। इन हथियारों की संख्या 33 है। वहीं डेरे में कुल 67 हथियार होने की बात कही गई है।

  • भारी संख्या में पुलिस ने बरामद किए हथियार

    भारी संख्या में पुलिस ने बरामद किए हथियार

    वहीं हरियाणा पुलिस ने कहा है कि डेरा समर्थकों को कहा गया है कि बाकी बचे हथियार भी जमा करें। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। फिलहाल पुलिस को जो हथियार मिले हैं उनमें अलग-अलग तरह की बंदूकें और पिस्टल शामिल हैं। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर एक साध्वी के साथ बलात्कार का आरोप साल 2002 में लगा था। एक गुमनाम लेटर के जरिए साध्‍वी ने इस बात का खुलासा किया था। मामले में उच्च न्यायालय ने लेटर का संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

  • हरियाणा पुलिस ने की कार्रवाई

    हरियाणा पुलिस ने की कार्रवाई

    सीबीआई ने जांच में आरोप सही पाए और डेरा प्रमुख के खिलाफ विशेष अदालत के सामने 31 जुलाई, 2007 में आरोप पत्र दाखिल किया। इस मामले में डेरा मुखी को जमानत तो मिल गई, लेकिन यह मामला लंबे समय से पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा था। जिसमें 25 अगस्त को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया और 28 अगस्त को उन्हें 20 साल जेल की सजा सुनाई गई। जिसके बाद पंचकूला और सिरसा में काफी हिंसा हुई थी।

Our Sponsors
Loading...