महिला एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो का आगाज़, हरियाणा सरकार की जमकर लगाई क्लास

389

एक महिला टीवी एंकर ने घूंघट में लाइव डिबेट शो की शुरुआत कर हरियाणा सरकार पर हमला बोला है। जी हां, एसटीवी हरियाणा की एग्जीक्यूटिव एडिटर और एंकर प्रतिमा दत्ता ने लाईव शो की शुरुआत घूंघट ओढ़कर की। दरअसल पिछले दिनों हरियाणा सरकार द्वारा घूंघट को महिलाओं की आन बान शान बताने को लेकर हरियाणा सरकार वहां के लोगों के निशाने पर है। हरियाणा सरकार की इस हरकत पर मशहूर रेसलर गीता फोगाट ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया था।

 

गीता ने कहा था कि हम लोगों ने ऐसी चारदिवारी से निकल कर कुश्ती में देश का मान बढ़ाया जहां महिलाओं को पर्दे में रहने को मजबूर किया जाता है। ये मुद्दा हरियाणा में इतना बढ़ गया है कि टीवी एंकर ने सरकार पर तंज कसते हुए घूंघट में ही अपने लाइव डिबेट शो की शुरुआत कर सबको चौंका दिया।

 

अपने लाइव शो की शुरुआत घूंघट में करते हुए प्रतिमा दत्ता ने कहा कि ये घूंघट है जिसमें से बाहर कुछ भी देख पाना बेहद मुश्किल है। सरकार पर हमला करते हुए एंकर ने कहा कि ये घूंघट जिसे हरियाणा सरकार आन बान शान बता रही है वो कुछ और नहीं महज बेड़ियां हैं। एंकर ने ये भी कहा कि हरियाणा सरकार जहां बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के सिद्धांत पर काम करने का दावा करती है वो कैसे अपनी बेटियों की पहचान ही उनसे छीन रही है। अपना घूंघट हटाते हुए एंकर ने कहा कि इसके अंदर से आप जिसे पहचान नहीं पा रहे थे घूंघट हटते ही मेरी पहचान आप सबके सामने आ गई। सरकार अपनी बहू-बेटियों की पहचान ही छीनने में लगी है।

 

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार की कृषि संवाद नामक पत्रिका के हालिया अंक में घूंघट वाली महिला की तस्वीर छपी है। महिला अपने सिर पर चारा लेकर जा रही है और कैप्शन में लिखा है, घूंघट की आन-बान, म्हारे हरियाणा की पहचान। यह पत्रिका राज्य सरकर की मासिक पत्रिक हरियाणा संवाद की एक परिशिष्ट है। पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तस्वीर छपी है।

Our Sponsors
Loading...