चाइनीज कंपनी के साथ मिलकर अडानी कर रहे हैं मुंद्रा पोर्ट में 30 करोड़ डॉलर का निवेश

794

भारत के अडाणी समूह ने चीन की सबसे बड़ी निजी कंपनियों में से एक ईस्ट होप समूह के साथ 30 करोड़ डॉलर (300 मिलियन डॉलर) के निवेश के लिए सहमति ज्ञापन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

 

चाइनीज कंपनी के साथ मिलकर अडानी कर रहे हैं मुंद्रा पोर्ट में 30 करोड़ डॉलर का निवेश
नई दिल्ली : भारत के अडाणी समूह ने चीन की सबसे बड़ी निजी कंपनियों में से एक ईस्ट होप समूह के साथ 30 करोड़ डॉलर (300 मिलियन डॉलर) के निवेश के लिए सहमति ज्ञापन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत गुजरात के मुंद्रा विशेष आथर्कि क्षेत्र (सेज) में कई विनिर्माण इकाइयां लगाने का प्रस्ताव है।

शंघाई स्थित भारतीय वाणिज्यदूतावास ने एक बयान में कहा कि अडाणी और ईस्ट होप के बीच हुए समझौते के अनुसार गुजरात के मुंद्रा आथर्कि क्षेत्र में सौर उर्जा उत्पादन उपकरण, रसायन, एल्युमिनियम और पशु आहार विनिर्माण इकाइयां लगाने का प्रस्ताव है।

ईस्ट होप समूह की इंजीनियरिंग एवं औद्योगिक एकीकरण श्रृंखला मुंद्रा सेज के उत्पादों की लागत घटाने के लिए पुनचर्क्रण भी करेगी।
इस समझौते पर अडाणी पोर्ट एंड सेज के अध्यक्ष अमित उपलेंचर और ईस्ट होप के अध्यक्ष (निवेश) मेंग चांगजुन ने कल हस्ताक्षर किए। इस मौके पर भारत के वाणिज्यदूत प्रकाश गुप्ता भी मौजूद थे। समझौते के अनुसार 30 करोड़ डॉलर का यह निवेश भारत में ईस्ट होप समूह करेगा।

 

Our Sponsors
Loading...