रि-काउंटिंग की मांग उठते ही EVM से भरा ट्रक पलटा, और टूट गई मशीनें, इस काण्ड को क्या नाम दें ?

3139

गुजरात विधानसभा चुनाव पूरी तरह खत्म हो चुका है लेकिन विवाद अब भी बाकी है। गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद से लगातार हार्दिक समेत विपक्षी कांग्रेस रिकांउटिंग की मांग कर रहे हैं। माग पूरी होती नजर नहीं आ रही लेकिन इससे जुड़ी एक ख़बर जरूर आ रही है। गुजरात के भरूच जिले में करीब 100 ईवीएम और वीवीपैट लेकर जा रहा एक ट्रक पलट गया।

भरूच जिले के देरोल गांव के नजदीक हुए इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन तीन मजदूर मामूली रूप से घायल हो गए हैं। पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल जो पहले से ही ईवीएम को लेकर हमलावार रुख अपनाए हुए हैं उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘रिकाउंटिंग की मांग उठते ही EVM भरी ट्रक पलटी, इस कांड को कया नाम दे?’

हार्दिक ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि ‘EVM से भरी हुई ट्रक ने भरूच के पास पलटी मारी,ड्राइवर को कुछ नहीं हुवा लेकिन EVM टूट गए हैं।’

इस मामले में भरूच जिले के जिलाधिकारी संदीप सांगले का कहना है कि ईवीएम और वीवीपैट को जम्बूसर से भरूच शहर स्थित गोदाम ले जाया जा रहा था। इन ईवीएम को हाल में हुए विधानसभा चुनाव में प्रयोग नहीं किया गया था। इन्हें भरूच के जम्बूसर विधानसभा सीट के लिए सुरक्षित रखा गया था (दूसरे ईवीएम में ख़राबी आने पर इनका इस्तेमाल किए जाने के लिए रखा गया था)। बता दें कि भरूच में नौ दिसंबर को चुनाव हुए थे।

भरूच तहसील के पुलिस निरीक्षक आर के लाडवा के मुताबिक, ट्रक में ईवीएम के कई कलपुर्जे थे, जिसमें 103 वीपीपैट, 92 मतदाता यूनिट और 93 कंट्रोल यूनिट शामिल हैं। इन ईवीएम मशीनों को अन्य राज्यों में ले जाया जा रहा था, जहां अभी चुनाव होने वाले हैं।

Courtsey: Bolta Hindustan

        Loading…

Our Sponsors
Loading...