राष्ट्रगान के दौरान फोन पर बात करती रही BJP की CM, क्या यही है ‘राष्ट्रवादी पार्टी’ की देशभक्ति ?

1880

इनदिनों राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उपचुनाव की तैयारी में लग हुई  है। किसे टिकट दिया जाये या किसी नहीं इस बात पर माथापच्ची जारी है।
मगर इन सब चीज़ों से अलग जब बैठक की शुरुआत होती है तो राष्ट्रीय गान के दौरान वो इतना व्यस्त देखती है उन्हें राष्ट्रीय गान का भी ध्यान नहीं रहा और वो लगातार फोन पर बात करती रही, कैमरे बिना देरी किये इस लम्हे को कैद कर लिया।

        Loading…

इन दिनों मीडिया पर चाहे कोई बात आये चाहे ना आये मगर सोशल मीडिया सही और गलत में फर्क करना नहीं भूलता। मौका था जयपुर में चल रही बीजेपी की कोर कमेटी और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में का जहां पार्टी के सारे कार्यकर्ता, बूथ, मंडल, जिला और प्रदेश स्तर पर विचार विमर्श होना था।

बैठक शुरुआत हुई और राष्ट्रीय गान शुरू हुआ, मगर मुख्यमंत्री जी उसे नज़रंदाज़ करते हुए लगातार फोन पर बात करती रही। ऐसा हो सकता है मुख्यमंत्री जी का कोई ज़रूर कॉल आया हो मगर उन्हें पहले ही इसे लेकर सचेत हो चाहिए था।

क्योकिं आमतौर पर फिल्म देखने से पहले जब राष्ट्रीय गान चलता है तो सभी लोग अपने फ़ोन कॉल को नज़रंदाज़ करते है।

देशभक्ति पर लम्बे लम्बे भाषण देने वाली पार्टी की रहनुमा जब ऐसा करती नज़र आएगी तो सवाल उठाना बनता ही है। आखिर ऐसा आम लोगों पर हीक्यों थोपा जाता है की वो फिल्म देखने से पहले सम्मान करे बेशक फैसला गलत नहीं है।

मगर यही अपमान किसी और पार्टी या दल के नेता ने किया होता अब तक उसे देशद्रोही क़रार दे दिया जाता।

गौरतलब है कि मंथन के बाद सिरमोर रहने वाले कार्यकर्ता को अजमेर, अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ विधानसभा के प्रस्तावित उप चुनाव में टिकट दिया जाएगा एवं विकास के मुद्दे को लेकर पार्टी प्रस्तावित उप चुनाव में जनता के बीच जायेगी।

Our Sponsors
Loading...