राज्यसभा में तीन तलाक के बिल पर कांग्रेस ने फसाया पेंच,भाजपा परेशान

444

नई दिल्ली-कांग्रेस ने राज्यसभा में तीन तलाक के कानून को लेकर ऐसा स्टैंड लिया है जिससे केंद्र सरकार का सिरदर्द बड गया है.कांग्रेस ने मांग की कि तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए.कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्यसभा में मांग की कि इस बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजा जाए.

बता दे कांग्रेस समेत विपक्षी दलों की मंगलवार को बैठक हुई थी, जिसमें उच्च सदन में विधेयक प्रस्तुत होने की स्थिति में उस पर रणनीति तय करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया था.भाजपा के पास राज्यसभा में बहुमत नही है इसलिए तीन तलाक का बिल राज्यसभा में पास होना मुश्किल दिख रहा है.




वही भाजपा ने राज्यसभा में कांग्रेस के तीन तलाक पर स्टैंड पर दोगलापन होने का आरोप लगाया.रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यहां तक कि कल भी यूपी में तीन तलाक का मामला सामने आया है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल का समर्थन किया, पर राज्यसभा में एकदम उल्टा स्टैंड ले लिया.उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा में मजबूरी में ट्रिपल तलाक बिल का समर्थन किया था, क्योंकि उनके पास नंबर नहीं थे.पूरे देश को अब कांग्रेस के पाखंड और दोहरे रवैए का पता चल जाएगा.

राज्यसभा में हुए हंगामे पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल अटका दिया.रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुझे अपनी बात कहने से रोका गया.तीन तलाक पर कांग्रेस को दोहरा चेहरा सामने आया.उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्यसभा में लोकसभा से अलग रुख अपनाया। अड़चनें डालकर बिल को रोकने की कोशिश हुई.

बता दे तीन तलाक के बिल को लेकर राज्यसभा में कई बार हंगामा हुआ जिसके कारण सदन की कार्यवाई कई बार स्थगित की गयी.

        Loading…

Our Sponsors
Loading...