योगी के मंत्री की गाड़ियों ने रौंदी फसल, पैरों पर गिरकर गिड़गिड़ाया किसान

304

उत्तर प्रदेश के जालौन में जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह उर्फ जैकी ने बुधवार को उरई तहसील के चुर्खी रोड में गौशाला का शिलान्यास किया. लेकिन शिलान्यास स्थल तक पहुंचने के लिए मंत्री के काफिले की गाड़ियों ने एक गरीब किसान की फसल को रौंद दिया. इसके बाद किसान ने मंत्री के पैरों पर गिरकर मुआवजे की गुहार लगाई.

        Loading…

दरअसल जिस स्थान पर शिलान्यास होना था उस रास्ते में किसान देवेन्द्र कुमार ने डेढ़ बीघे में सरसों की फसल बोई थी. लेकिन मंत्री महोदय के साथ आए सांसद, तीनों बीजेपी विधायकों और आला अधिकारीयों की गाड़ियों ने उसकी फसल को चौपट कर दिया.

इसके बाद पीड़ित किसान अपना दुखड़ा लेकर कारागार मंत्री जयकुमार सिंह के पैरो में गिर पड़ा और गिडगिडाने लगा. अधिकारियों और नेताओ  बीच मंत्री ने झुककर पीड़ित किसान को उठाया और उसके साथ सहानुभति जताई. लेकिन मंत्री महोदय ने किसान की डेढ़ बीघे चौपट हुई फसल की कीमत मात्र 4000 रूपये लगाई और आनन-फानन में नगद रुपए देकर पीड़ित को चलता किया.

पीड़ित किसान देवेंद्र कुमार ने कहा की तीन बीघे में उसने सरसो की फसल बोई थी, लेकिन लगभग आधे खेत को मंत्री और अधिकारियों की गाड़ी ने रौंद दिया, जिससे फसल बर्बाद हो गई. उसने बताया कि कर्ज लेकर उसने ये खेती की थी. ऐसे में सिर्फ 4000 हजार रुपए मुआवजा मिलना कितना सही है.

Our Sponsors
Loading...