यूपी में बढ़ रहे अपराधों पर योगी सरकार ने खड़े किये हाथ, डीजीपी ने दिया ये बयान

359

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं, उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती राज्य में बिगड़े कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करना है। क्योंकि आए दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। यूपी में खराब कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार लगातार विरोधी पार्टियों के निशाने पर है।

इसी बीच उत्तर प्रदेश में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, समाज में अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा है कि कोई यह समझे कि अपराध समाप्त हो जाएंगे तो यह गलत है। ख़बरों के अनुसार, डीजीपी अलीगढ़ के गांव अंडला में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की भूमि और नक्शे का निरीक्षण करने पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साथ ही डीजीपी ने कहा कि पुलिस को लगातार हाईटेक बनाया जा रहा है। खास तौर से साइबर क्राइम को लेकर हम ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।जेवर घटना पर डीजीपी ने कहा कि पुलिस काफी आगे बढ़ी है, जल्द पर्दाफाश कर देंगे। हम पुलिस का व्यवहार सुधारने का काम कर रहे हैं, कानून व्यवस्था आप खुद ही देख रहे हैं कि पहले से बेहतर है। महिलाएं-बच्च‍ियां अधिक सुरक्षित हैं। एफआईआर लिखाए जाने में सुधार हुआ है बहुत अपराधी पकड़े गए हैं, बहुत सारी कार्रवाई हुई।

 

गौरतलब है कि, जब से यूपी में योगी सरकार बनी है सूबे में क्राइम ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है। खुद सीएम योगी ने भी एलान किया था कि अपराधी राज्य को छोड़कर चले जाएं, अब यूपी में उनकी खैर नहीं है और ऐसे में प्रदेश के पुलिस कप्तान ने जो बयान दिया है, वो हैरान करने वाला है और योगी सरकार के साथ राज्य के खराब कानून-व्यवस्था पर कई सवाल करने वाली है। अखिलेश राज की तरह योगी राज में भी बेखौफ अपराधी ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

Our Sponsors
Loading...