मौलाना ने दी देशभक्ति साब‍ित करने की चुनौती, नाक कटा गया भाजपा का यह नेता

958

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो को शेयर कर लोग बीजेपी प्रवक्ता का मजाक उड़ा रहे हैं। दरअसल बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार राष्ट्रभक्ति पर एक टीवी डिबेट शो में बहस कर रहे थे लेकिन जब शो में ही मौजूद एक मौलाना ने उनसे वंदेमातरम गाने को कहा तो वो अपनी फजीहत करवा बैठे। हुआ ये कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि सिनेमाघरों में लोग मनोरंजन के लिए जाते हैं इसलिए फिल्म शुरू होने से पहले हॉल में राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता खत्म हो जाएगी।




इसी मुद्दे पर ज़ी सलाम न्यूज चैनल पर राष्ट्रभक्ति को लेकर एक डिबेट शो का प्रोग्राम रखा गया था। इस शो में तमाम मेहमानों के साथ ही बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मुफ्ती एजाज अरशद कासमी भी मौजूद थे।

बहस में कुछ ऐसा हुआ कि मुफ्ती एजाज ने नवीन कुमार को वंदेमातरम गाने की चुनौती दे डाली। बीजेपी प्रवक्ता भी वंदेमातरम गाने लगे, लेकिन उन्हें ये गीत याद ही नहीं आ रहा था। बीजेपी प्रवक्ता ने उसके बाद धीरे से अपना मोबाइल निकाला और उसमें से देख कर दोबारा वंदेमातरम गाना शुरू किया। अफसोस की बात ये रही कि मोबाइल से देख कर भी बीजेपी प्रवक्ता सही से वंदेमातरम नहीं गा पाए।

        Loading…

नवीन कुमार ने मोबाइल से देख कर भी राष्ट्रीय गीत में ऐसे-ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने लगे जिसे इससे पहले शायद ही किसी ने सुना होगा। बीजेपी प्रवक्ता के इसी हरकत पर लोग उनको आड़े हाथों ले रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि इनका वंदेमातरम सुनकर आज बंकिम चंद्र चटर्जी की आत्मा रो रही होगी। वहीं बहुत से यूजर्स ने लिखा कि बीजेपी प्रवक्ता अपने वंदेमातरम में इस्लाम और पाकिस्तान भी बोल गए।

Our Sponsors
Loading...