मानहानि के डर से अर्नब गोस्वामी ने ABP न्यूज से ऑन-एयर मांगी माफी, रिपब्लिक टीवी ने ABP रिपोर्टर को ‘गुंडे’ के रूप में दिखाया था

568

अर्नब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक टीवी ने गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के लिए ABP न्यूज़ से लाइव टीवी पर माफ़ी मांग ली है। रिपब्लिक टीवी का ये क़दम ABP न्यूज़ द्वारा मानहानि का केस करने की धमकी के बाद आया है। अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने बुधवार (10 जनवरी) रात अपने प्राइम टाइम शो के दौरान हिंदी समाचार चैनल एबीपी न्यूज से बिना शर्त माफी मांग ली है।

आपको बता दें कि भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले हिंदी समाचार चैनलों में से एक एबीपी न्यूज ने मंगलवार (9 जनवरी) की रात को रिपब्लिक टीवी पर एक लाइव प्रसारण के दौरान ‘गुंडे’ के रूप में अपने एक रिपोर्टर को दिखाए जाने को लेकर अर्नब गोस्वामी से ऑन-एयर माफी की मांग की थी। इसके बाद अब रिपब्लिक टीवी ने ABP न्यूज से माफी मांग ली है।

गौरतलब है कि इस खबर को सबसे पहले ‘जनता का रिपोर्टर’ ने चलाया था। जिसके बाद यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अर्नब को ट्विटर पर चौतरफा हमले का सामना करना पड़ा और बुधवार दिन भर वह टॉप-10 में बने रहे। दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में दलित नेता जिग्नेश मेवानी की युवा हुंकार रैली के लिये इकट्ठे भीड़ पर रिपब्लिक टीवी की एक महिला पत्रकार शिवानी गुप्ता के साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने का आरोप लगा है।

महिला रिपोर्टर का आरोप है कि जिग्नेश मेवानी की रैली में आए लोगों ने उसके साथ बदतमीजी की, धमकाया और साथ ही आपत्तिजनक कमेंट भी किये। रिपब्लिक टीवी ने मंगलवार को अपनी रिपोर्टर के साथ हुई कथित बदसलूकी का एक वीडियो भी जारी किया। इस पूरी घटना पर रिपब्लिक टीवी का कहना है कि, ‘जिग्नेश मेवानी का असली चेहरा सामने आ गया है। जिग्नेश के गुंडों ने हमारी महिला रिपोर्टर के साथ बहुत गलत बर्ताव किया है।

इस मामले को लेकर रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने मंगलवार रात 9 बजे डिबेट भी किया था। इस डिबेट में अर्नब ने कई पुरुषों की तस्वीर दिखाई और उन सभी को जिग्नेश मेवाणी के गुंडे जैसे शब्द का इस्तेमाल करते हुए आरोप लगाया था कि इन्होंने उनके रिपोर्टर शिवानी गुप्ता के साथ बदसलूकी की और धमकी दी।

लेकिन इन तस्वीरों में अर्नब गोस्वामी ने ABP न्यूज के एक सीनियर रिपोर्टर जैनेंद्र कुमार और जानी मानी कॉलमनिस्ट प्रतिष्ठा सिंह के पति की भी तस्वीर दिखाते हुए इनको भी गुंडा घोषित कर दिया था। जबकि इन दोनों का कहना है कि वह वहां पर एक आम इंसान की तरह खड़े होकर अपना काम कर रहे थे और उनका रिपब्लिक के रिपोर्टर से कोई मतलब ही नहीं था। रिपोर्टर जैनेंद्र तो शिवानी की मदद की नीयत से वह वहां गया था। लेकिन रिपब्लिक टीवी ने बिना तथ्यों की जांच किए जैनेंद्र कुमार पर अभद्र टिप्पणी करते हुए गुंडा बता दिया।

इस मामले को लेकर वरिष्ठ पत्रकार और ABP न्यूज के एंकर अभिसार शर्मा ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर अपनी नाराजगी व्यक्त की। अभिसार शर्मा ने लिखा, “कल Republic नाम के तथाकथित News चैनल ने ना सिर्फ एक बेकसूर आम इंसान को अपने Prime टाईम मे गुंडा बताया बल्कि टीवी के बेहतरीन रिपोर्टर मे से एक Jainendra Kumar को भी गोला मार मार के गुंडा बताया! ये चैनल क्या है? कौन है? कहाँ से आ गया है? किस तरह के मानसिक तौर पर बीमार लोग इसे चला रहे हैं? गुंडा कौन है यहाँ? जो अपनी मनमानी से कुछ भी चलाए? जो पार्टी विशेष की सुपारी लेकर दूसरे लोगों को बदनाम करे? ये पहली बार है जब किसी अन्य news चैनल ने एक दूसरे news चैनल के जाने माने रिपोर्टर को गुंडा बताया है. ये लोग सभी हदें पार कर रहे हैं! कोई अंकुश लगाने वाला भी नहीं मीडिया के इन सुपारी वीरों पर”

‘जनता का रिपोर्टर’ ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि अर्नब गोस्वामी ने निजी तौर पर ABP न्यूज के रिपोर्टर से माफी मांग ली है, लेकिन ‘जनता का रिपोर्टर’ को चैनल के सूत्रों ने बताया कि ABP न्यूज ने अर्नब गोस्वामी से रिपब्लिक टीवी पर प्राइम टाइम शो के दौरान ऑन-एयर माफी की मांग की है। सूत्रों का बताया था कि अगर अर्नब गोस्वामी ने माफी नहीं मांगी तो ABP न्यूज रिपब्लिक टीवी पर मानहानि का केस दर्ज कर सकता है।

‘जनता का रिपोर्टर’ का खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आखिरकार अर्नब को माफी मांगना पड़ा है। वहीं, प्रतिष्ठा सिंह ने भी बुधवार (10 जनवरी) सुबह ‘जनता का रिपोर्टर’ पर एक ब्लॉग लिखकर अपने बेकसूर पति को गुंडे के रूप में प्रस्तुत करने को लेकर रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी पर नाराजगी व्यक्त की थी।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...