महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस के गांव में चुनाव हार गई बीजेपी

238

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने आधे से अधिक सीटों पर जीत हासिल करके काफी वाहवाही बटोरी है लेकिन एक ऐसा गाँव है जहाँ पर पार्टी को मिली हार की वजह से उसकी किरकिरी हो रही है। ये गाँव है नागपुर का फेतरी गाँव। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंड्र फडणवीस ने इस गाँव को विकास के लिए गोद लिया है।

बीजेपी को सुरादेवी गाँव में भी हार का सामना करना पड़ा है जिसे बीजेपी नेता और राज्य के बिजली मंत्री चंद्रकांत बवनकुले ने विकास के लिए गोद लिया था। फेतरी में कांग्रेस और एनसीपी द्वारा समर्थित उम्मीदवार धनश्री धूमने की जीत हुई। सुरादेवी गाँव में भी कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत हुई। देवेंद्र फडणवीस की पत्नी फेतरी गाँव का कई दौरा कर चुकी हैं। बीजेपी जिला इकाई के अध्यक्ष राजीव पोतदार ने बताया कुल 237 ग्राम पंचायतों में से 126 में बीजेपी को जीत मिली है।

 

वहीं कांग्रेस के जिला इकाई के प्रमुख राजेंद्र मुलक ने दावा किया कि कांग्रेस को 93 और एनसीपी को 37 सीटों पर जीत मिली है और दोनों दलों की संयुक्त सीटें बीजेपी से ज्यादा हैं। एनसीपी का दावा बीजेपी और कांग्रेस से अलग है। एनसीपी ने दावा किया है कि उसने सरपंच की 41 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं शिव सेना ने छह और निर्दलीय उम्मीदवारों ने सात सीटों पर जीत हासिल की है।

महाराष्ट्र के भंडारा जिले में अपने ही सांसद नाना पटोले की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ बगावत के बावजूद बीजेपी को कुल 347 में से 211 सीटों पर जीत मिली है। वहीं गोंडिया जिले में कुल 362 सीटों में से 177 पर बीजेपी उम्मीदवार सरपंच बनने में कामयाब रहे।

Our Sponsors
Loading...