भारतीय मीडिया का नंबर 1 चैनल ‘आजतक’ का गोबर ज्ञान, एंकर श्वेता सिंह बता चुकी है प्रदूषण से कैसे लड़ा जाए ?

548


पूरे दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से बुरा हाल है। राजनेता राजनीति करने में व्यस्त है तो खबरियां चैनलों की पुरानी रिपोर्ट प्रदूषण से बचने के लिए काफी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसे सुनकर लगता है पत्रकारिता और पत्रकारों को आखिरकार हो क्या गया है ?

आजतक न्यूज़ चैनल की एंकर श्वेता सिंह ने 2000 की नोट में चिप का दावा किया था। जिसके बाद उनकी एक रिपोर्ट में प्रदूषण से बचने का उपाय बताते गए जिसमें बताया गया कि, एक तौला गाय के घी से 1 टन ऑक्सीजन बनता है।




यही नहीं रिपोर्ट में ये भी बताया गया की गाय एक मात्र प्राणी होता जो ऑक्सीजन ग्रहण करता है और ऑक्सीजन ही छोड़ता है। दिल्ली में सांस लेने वाले हर आमो खास की सेहत अब दांव पर है और यहां इस तरह की रिपोर्ट दिखाई जा रही जिससे कोई भी गुमराह हो जाये।

        Loading…

इससे पहले 2000 नोट में चिप होगा कहकर अपना मजाक बनवा चुकी एंकर को सिर्फ एंकर बनकर न्यूज़ पढ़ने से मतलब होना चाहिए की उन्हें एक बार को उसे समझना भी चाहिए की वो बोल क्या रही है और जनता को क्या बताने की कोशिश में है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से दिल्ली में ऑड-ईवन लागू करने का फैसला लिया गया है। दूसरी तरफ एनजीटी ने दिल्ली के बिगड़ते हालात पर फिर चिंता जाहिर की है।

अगर एंकर ने ये भी बता दिया होता की दिल्ली की जहरीली हवा से दिल्ली के लोग तो परेशान हैं ही साथ ही मुंबई के कॉरपोरेट्स भी काफी तकलीफ में हैं तो शायद सूचना बेहतर तरीके से प्रसारित हो सकती थी।

Our Sponsors
Loading...