बीजेपी के गले की हड्डी बना “विकास पागल हो गया”, जबाव देने से भाग रहे बीजेपी नेता

835

अहमदाबाद। चुनावो में विकास का ढिंढोरा पीटने वाली भारतीय जनता पार्टी के लिए एक फेसबुक पोस्ट गले की हड्डी साबित हो रही है। वायरल हो रहे इस पोस्ट से जनता में बड़ा साफ़ सन्देश जाता दिख रहा है। गुजरात से सम्बंधित इस पोस्ट का कोई जबाव देने से बीजेपी नेता भी कतरा रहे हैं।

गुजरात में इस वर्ष चुनाव होने जा रहे हैं। गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी गुजरात के विकास मॉडल को हर मंच से उठाते रहे हैं। इतना ही नहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में भी चुनावी मंचो से पीएम मोदी ने कई जगह गुजरात के विकास का ज़िक्र किया।

विकास नाम का यह जुमला बीजेपी नेताओं को इस कदर भाया कि हर छोटा बड़ा नेता हर सवाल के जबाव में विकास की बातें सुनाने लगता था लेकिन गुजरात के एक पाटीदार युवक ने अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बीजेपी नेताओं के विकास के जुमले को चुनौती दी है। यह पोस्ट जबर्दरस्त वायरल हो रहा है।

सागर सावलिया नामक एक पाटीदार युवक ने फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट किया है। इस पोस्ट में एक सरकारी बस और टूटे हुए टायर दिख रहे हैं. इसमें गुजराती में कैप्शन लिखा है, ‘सरकारी बसें हमारी हैं लेकिन इनमें चढ़ने के बाद आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी है। जहां है वहीं रहिए विकास पागल हो गया है।’

20 वर्षीय सावलिया अपनी एक वेबसाइट भी चलाते हैं और पाटीदार आंदोलन से जुड़े रहे हैं। सावलिया की पोस्ट से प्रेरित होकर गुजरात कांग्रेस ने तुरंत ही इस मौके को भुनाते हुए सैंकड़ों लतीफे बना डाले। इसकी टैगलाइन है, ‘विकास पागल हो गया है।’ गुजरात विधानसभा के चुनाव इसी साल होने हैं और इससे पहले इस तरह से सोशल मीडिया पर पार्टी के मजाक उड़ने से अमित शाह का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

यह फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद अब कांग्रेस ‘विकास पागल हो गया है” कैम्पेन कांग्रेस चला रही है। यह कैम्पेन लोगों में लोकप्रिय हो रहा है। धीमे धीमे “विकास पागल हो गया है” लोगों की ज़ुबान पर चढ़ने लगा है। वहीँ बीजेपी के लिए “विकास पागल हो गया है” गले की हड्डी साबित हो रहा है और वे इस पर कोई भी जबाव देने से कतरा रहे हैं।

Our Sponsors
Loading...