पार्लियामेंट में भी अपनी स्याही लगी उँगली दिखाते हुए पहुँचे मोदी जी, कल से ही ऊपर उठी हुई है

110

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह जब पार्लियामेंट पहुँचे, तो तब भी उन्होंने अपनी स्याही लगी उँगली ऊपर उठा रखी थी। मोदी जी की यह उँगली उस समय से ही ऊपर उठी हुई है, जब वो कल अहमदाबाद में वोट डालने के बाद बाहर निकले थे। उनकी उँगली को देखते ही बीजेपी सांसद जोश में आ गये और ‘मोदी-मोदी’ चिल्लाने लगाने लगे।



इसके बाद सत्ता पक्ष के सदस्यों में उँगली के साथ सेल्फ़ी लेने की होड़ मच गयी। तो वहीं, विपक्षी सांसदों का चेहरा ऐसा हो गया जैसे वो उंगली उनके पिछवाड़े में जा लगी हो।

समूचा विपक्ष लोकसभा स्पीकर से माँग करने लगा कि मोदी जी हमें जान-बूझकर उँगली दिखा रहे हैं, इसलिये उनकी उँगली नीचे कराई जाये। स्पीकर ने उनकी माँग मान ली और मोदी जी से उँगली नीचे करने की गुज़ारिश की। लेकिन आश्चर्य! वो चाहकर भी अपनी उँगली को नीचे नहीं कर पाये।

मजबूर होकर स्पीकर ने मार्शलों को उनकी उँगली नीचे कराने का आदेश दिया, लेकिन वे भी नाक़ामयाब रहे। इसके बाद डॉक्टर बुलाये गये। ख़बर लिखे जाने तक डॉक्टर उँगली का मुआयना कर रहे थे।

उँगली का चेक-अप करने वाले एक डॉक्टर का कहना है कि “दो दिनों तक उँगली उठे रहने का यह अपनी तरह का पहला मामला है। हमारी भी समझ में नहीं आ रहा कि यह नीचे क्यों नहीं हो रही है! बट, डोन्ट वरी! हमने अमेरिका से ‘फिंगर एक्सपर्ट’ बुलाये हैं, जो आते ही इसे नीचे कर देंगे।”

डॉक्टरों के इस ख़ुलासे के बाद कांग्रेस समेत सारे विपक्ष के मुँह पर उँगली लग गयी है, जो मोदी जी की ‘उठी हुई उँगली’ को उनका चुनावी स्टंट बता रहा था।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...