देश को लेकर लापरवाह मोदी सरकार, इधर सैकड़ों सैनिकों की मौत उधर पाकिस्तान से बातचीत कर रही मोदी सरकार

140

द इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार 26 दिसम्बर 2017 को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ से बैंगकोक में एक गोपनीय मुलाकात की है।

सवाल ये है कि एक तरफ सत्ताधारी भाजपा देश में पाकिस्तान को गालियां देकर अपनी राजनीति गर्म रखती है और दूसरी तरफ छुप-छुपकर उसकी सरकार उसी देश के साथ मुलाक़ात कर रही है।

ये मुलाकात तब हो रही है जब इस साल पाकिस्तान ने एलओसी पर 820 बार युद्धविराम का उलंघन किया है। इस साल एलओसी पर भारतीय सेना के 31 जवान शहीद हो चुके हैं।



2014 लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा था कि एक तरफ पाकिस्तान हमारी सेना पर हमले कर रहा है और दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार उन्हें प्रेम पत्र लिख रही है।

उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कारवाई होनी चाहिए और इसके लिए 56 इंच की छाती चाहिए। लेकिन अब पीएम मोदी की सरकार मुलाकातें करती नज़र आ रही है।

बता दें, कि ये पहली बार नहीं जब ऐसी गोपनीय मुलाकात करी गई हो। इससे पहले भी दिसम्बर 2015 में भारतीय राष्ट्रीय सलाहकार अजित डोभाल पाकिस्तानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से बैंगकोक में ही गोपनीय बैठक कर चुके हैं।

इस गोपनीय बैठकों से क्या हासिल हो रहा है ये अभी तक सामने नहीं आया है। पाकिस्तान लगातार युद्धविराम का उलंघन कर रहा है साथ ही पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी हमलें भी लगातार बढ़ रहे हैं।

Courtesy : Bolta Hindustan

        Loading…

Our Sponsors
Loading...