थूक चाटने में माहिर मोदी सरकार ने दी सिंगल ब्रांड रिटेल मे 100 % एफडीआई की मंजूरी

580

अपना ही थूका चाटते हुए देश के सबसे काबिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सिंगल ब्रांड रिटेल क्षेत्र को 100 % विदेशी निवेश के लिए खोल दिया है आपको याद होगा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी एफडीआई पर कैसे दहाड़ मार मारकर चिल्लाते थे कि अगर बीजेपी की सरकार आई तो इस एफडीआई  को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे और देखिये आज उन्होंने अपना ही थूका हुआ कितनी जल्दी चाट लिया है उन्ह्होने एफडीआई की इजाज़त दे दी है । मोदी की कैबिनेट ने 100 फीसदी विदेशी निवेश एफडीआई को मंजूरी दे दी है.

Related image

आपको बता दें कि अब तक 49 फीसदी विदेशी निवेश को ही मंज़ूरी थी और सिंगल ब्रांड रीटेल में 100 फीसदी एफडीआई को मंजूरी थी.कैबिनेट ने सरकारी मंजूरी के जरिये एयर इंडिया में विदेशी एयरलाइंस को 49 प्रतिशत तक हिस्सेदारी खरीदने के प्रावधान वाले प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है.

सरकार का पॉलिसी में छूट देने का उद्देश्य अधिक विदेशी निवेशकों के अनुकूल वातावरण प्रदान करना है ताकि आर्थिक विकास को बढ़ावा मिले और नौकरियों का सृजन हो सके. इतना ही नहीं कैबिनेट ने विदेशी एयरलाइनों को एयर इंडिया में निवेश करने के लिए 49 फीसदी तक विदेशी निवेश को मंजूरी दे दी है.
Image result for FDI ka virodh
अप्रैल-सितंबर के दौरान एफडीआई में 17 प्रतिशत बढ़कर 25.35 अरब डॉलर हो गया. 2016-17 में भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश 9 प्रतिशत बढ़कर 43.48 अरब डॉलर हो गया.

        Loading…

Our Sponsors
Loading...