…तो 2019 में राजनाथ सिंह होंगे पीएम, कांग्रेस की 125 से ज्‍यादा सीटें आईं तो गैर भाजपा सरकार?

270

एक बड़ी पत्रकार शीला भट्ट ने दावा किया है कि कांग्रेस के बड़े नेता ऑफ द रिकॉर्ड मीडिया ब्रीफिंग में 2019 लोकसभा चुनाव की कुछ अलग ही तस्‍वीर पेश कर रहे हैं। उनके मुताबिक अगर भाजपा को 240-245 से कम सीटें आईं तो नरेंद्र मोदी की जगह प्रधानमंत्री राजनाथ सिंह होंगे। इन नेताओं को कांग्रेस के खाते में कम से कम 125 सीटें मिलने का अनुमान है। इनका यह भी अनुमान है कि अगर कांग्रेस को इससे ज्‍यादा सीटें मिलीं तो गैर भाजपा सरकार बनेगी। हालांकि, शीला भट्ट ने यह भी लिखा है कि 2014 चुनाव के वक्‍त भी कांग्रेस यही कह रही थी कि अगर भाजपा 220 सीटों तक सीमित रहती है तो उसके सहयोगी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री स्‍वीकार नहीं करेंगे।


नेशनल हेराल्‍ड की वेबसाइट पर भी एक रिपोर्ट छपी है। इसमें कहा गया है कि संसद में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में केंद्र में ‘मोदी-लेस गवर्नमेंट’ बनेगी। राहुल के अनुमान के मुताबिक या तो कांग्रेस की सरकार होगी, या नरेंद्र मोदी के अलावा किसी और के नतृत्‍व में एनडीए सरकार बनेगी। हालांकि, राहुल ने अगले पीएम के तौर पर किसी के नाम का अनुमान नहीं लगाया। उन्‍होंने 2019 में बीजेपी की सीटें 250 से नीचे ही रहने का अनुमान लगाया है। बता दें कि  बाद में राहुल गांधी के बयान वाली इस खबर पर नेशनल हेराल्ड ने स्पष्टीकरण छापा कि गलतीवश खबर में प्रकाशित हो गया था कि 2019 में राजनाथ सिंह पीएम बन सकते हैं।

नेशनल हेराल्ड में प्रकाशित खबर पर बाद में स्पष्टीकरण छापा गया।

शीला भट्ट लंबे समय से राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस, बीजेपी कवर करती रही हैं। ट्वीट के जरिए किए उनके इस दावे पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई लोग इस अनुमान पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस अभी भी नरेंद्र मोदी को समझ नहीं पाई है। नरेंद्र मोदी को पता है कि जीत कैसे हासिल की जाती है। लिहाजा, भाजपा जीतेगी और पीएम भी वही बनेंगे। हालांकि, कुछ लोगों को शीला भट्ट के दावे के अनुरूप उम्मीद जता रहे हैं कि 2019 में मोदी की हार हो सकती है और कांग्रेस लाभ में रह सकती है।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...