ट्रम्प ने भारत के साथ खेला दोहरा खेल, पहले की दोस्ती अब भारतीयों को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

255

अमेरिका इस समय भारत के साथ दोहरा खेल खेल रहा है। जहां ट्रम्प ने पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद रोक कर भारत को खुश किया तो अब अमेरिका में काम करने कई भारतीयों को वह अब अपने देश से वापस भारत भेज सकते हैं। दरअसल ट्रम्प सरकार एक ऐसा कानून लाने वाली है जिससे वहां रहने वाले भारतीयों को स्वदेश वापस लौटना पड़ेगा।



ट्रंप प्रशासन के आने वाले प्रस्ताव के मुताबिक इसके पास होने पर एच 1 बी वीजा होल्डर प्रभावित होंगे। उनके वीजा रिन्यू नहीं किए जाएंगे। इन लोगों के ग्रीन कार्ड भी अभी सत्यापन की प्रक्रिया में लटके हुए हैं। जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी कानून के मुताबिक ग्रीन कार्ड न बनने की सूरत में एच 1 बी वीजा की अवधि 2-3 वर्ष तक ही बढ़ाई जा सकती है। प्रस्ताव के लिए डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्यॉरिटी को दिए गए ज्ञापन में इस बात की बहुत संभावना जताई गई है कि सत्यापन के लिए लंबित ग्रीन वाले एच 1 बी वीजा होल्डरों को अमेरिका छोड़ना पड़ेगा।

गौरतलब है कि ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव में कह चुके है कि अमेरिकियों की नौकरियों पर विदेशियों ने कब्जा जमा रखा है। सिस्टम को बदलने की जरूरत है। अब जबकि यह प्रस्ताव सदन में पास हो जाएगा तो ट्रम्प की यह बात सच हो जाएगी और वहा काम करने वाले भारतीयों को स्वदेश लौटना पड़ेगा। बता दे ट्रम्प और पीएम मोदी को अच्छा दोस्त माना जाता है लेकिन ट्रम्प सरकार के इस प्रस्ताव ने साफ़ कर दिया कि अमेरिका दोस्ती का भी ख्याल नहीं रखता।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...