जीडीपी के झूंठे आंकड़े की पोल खोलने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ईवीएम पर भाजपा की पोल कब खोलेंगे ? – हार्दिक पटेल

158

भाजपा नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य सुब्रमण्यम स्‍वामी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोला है। स्‍वामी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने केंद्रीय सांख्यिकी संगठन (सीएसओ) के अधिकारियों पर बेहतर आर्थिक आंकड़े देने का दबाव बनाया था, जिससे देश में ये दिखाया जा सके कि नोटबंदी का अर्थव्‍यवस्‍था और जीडीपी पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ा है।

स्वामी ने इन आंकड़ों को फर्जी बताया है। सुब्रमण्यम स्‍वामी ने शनिवार को अहमदाबाद में चार्टर्ड अकाउंटेंट के एक सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि “कृपा करके जीडीपी के तिमाही आंकड़ों पर न जाएं। वे सब फर्जी हैं।

यह बात मैं आपको कह रहा हूं, क्‍योंकि मेरे पिता ने सीएसओ की स्‍थापना की थी। हाल ही में मैं केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा के साथ वहां गया था। उन्‍होंने सीएसओ अधिकारियों को आदेश दिया, क्‍योंकि नोटबंदी पर आंकड़े देने का दबाव था। इसलिए वह जीडीपी के ऐसे आंकड़े जारी कर रहे हैं, जिससे यह पता चल सके कि नोटबंदी का कोई असर नहीं पड़ा।

मैं घबराहट महसूस कर रहा हूं, क्‍योंकि मुझे पता है कि इसका प्रभाव पड़ा है। मैंने सीएसओ के निदेशक से पूछा था कि आपने उस तिमाही में जीडीपी के आंकड़ों का अनुमान कैसे लगाया था जब नोटबंदी का फैसला लिया गया था?

सीएसओ निदेशक ने बताया कि वह क्‍या कर सकते हैं? वह दबाव में थे। उनसे आंकड़े मांगे गए और उन्‍होंने दे दिए”। स्‍वामी ने बताया कि ऐसे में तिमाही आंकड़ों पर भरोसा न करें।

स्‍वामी के इस बयान पर हार्दिक पटेल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज सुब्रमण्यम स्‍वामी ने GDP के आँकड़े के बारे में काफ़ी अच्छा बोलें है और मुझे लगता है कि भाजपा की बड़ी पोल खोल दी हैं।अब सिर्फ़ मैं इतना सुनना चाहता हूँ कि चुनाव में भाजपा ईवीएम सेटिंग करता है यह हमारे सुब्रमण्यम स्‍वामी बोल दे !!

सुब्रमण्यम स्‍वामी का यह बयान ऐसे समय आया है जब वित्‍त मंत्री अरुण जेटली नोटबंदी और जीएसटी के प्रतिकूल प्रभावों को लेकर जताई आशंका को खारिज कर चुके हैं।

Courtsey : Bolta Hindustan

        Loading…

Our Sponsors
Loading...