गोडसे पर गदर: हिंदू महासभा का जवाब- गोडसे की मूर्ति टूटी तो देश भर में तोड़ देंगे गांधी की मूर्ति

281

गोडसे मंदिर विवाद के बीच हिंदू महासभा ने एक बार फिर महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है.

महासभा ने कहा है कि कांग्रेस अगर गोडसे की मूर्ति तोड़ती है, तो वह गांधी की मूर्ति तोड़ कर देंगे जवाब देंगे. जिसके बाद से ग्वालियर में राजनीति गलियारें में फिर से भूचाल आ गया है. आज गोडसे मंदिर में हिंदू महासभा ने क्रांतिकारियों की तस्वीरें लगाई वहीं कांग्रेस ने मंदिर हटाने की मांग को लेकर धरना दिया.

दरअसल, गोडसे की प्रतिमा के विरोध में कांग्रेस ने प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरू कर दिया. इसी कड़ी में ग्वालियर में गांधी की प्रतिमा के बाहर कांग्रेस धरना प्रदर्शन कर रही है. साथ ही कह रही है कि गोडसे की मूर्ति लगाने वालों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए. साथ ही पुलिस को चेतावनी दी है कि अगर दो दिन में गोडसे की मूर्ति नही हटती है, वह उग्र आंदोलन करेंगे. साथ ही महासभा के कार्यालय से गोडसे की मूर्ति को उखाड़ फैंकेगे.

वहीं दूसरी ओर हिंदू महासभा ने अपने कार्यालय पर गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के साथ लाला लाजपत राय, शिवाजी व अन्य क्रांतिकारियों की चित्रों की पूजा करना शुरु कर दी. महासभा ने चेतावनी दी है कि कांग्रेस अगर गोडसे की मूर्ति तोड़ती है, तो वह गांधी की मूर्ति तोड़ कर देंगे जवाब देंगे. जिसके बाद से शहर में गरमाते माहौल को देखते हुए प्रशासन हाईअलर्ट पर है.

बता दें कि हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा ग्वालियर में मंदिर के रूप स्थापित कर दी है. हालांकि महासभा ने पहले ग्वालियर कलेक्टर से गोडसे का मंदिर बनाने के लिए अनुमति मांगी थी, लेकिन कांग्रेसियों ने मंदिर के साथ गांधी के हत्यारे गोडसे के महिमा मंडन का विरोध किया. इसको लेकर कांग्रेसी और हिंदू महासभा में टकराव की स्थिति भी बन रही है. इसको देखते हुए प्रशासन ने महासभा को नोटिस जारी करके मंदिर और गोडसे प्रतिमा की स्थापना पर 5 दिन के भीतर जबाव मांगा है.

Our Sponsors
Loading...