गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव: BJP का सफाया,कांग्रेस बड़ी जीत की तरफ

769

चंडीगढ़-पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उप-चुनाव के लिए काउंटिंग अभी ज़ारी है. ये सीट भाजपा सांसद और फिल्म एक्टर विनोद खन्ना की मृत्य के बाद खाली हुई है.काउंटिंग के जो रुझान है वो भाजपा के लिए खराब कहे जा सकते है.

        Loading…

यहाँ भाजपा के गढ़ में कांग्रेस ने ज़ोरदार एंट्री की है कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ अब भाजपा उम्मीदवार से 42718 वोटो से आगे चल रहे है.आप को बहुत कम वोट मिले है.

आशा की जा रही है कि 12 बजे तक इस सीट पर परिणाम घोषित हो जायेगा.भाजपा ने यहाँ से स्वर्ण सलारिया को उम्मीदवार बनाया था लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान उनपर रेप और का तरह के इलज़ाम लगाकर एक उनकी महिला मित्र ने फोटो तक सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी इससे भाजपा उम्मीदवार को काई नुकसान हुआ.स्वर्ण सिंह सलारिया सालो तक भाजपा के पंजाब,हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के चुनावों में स्टार प्रचारक भी रहे है.

गुरुदासपुर लोकसभा उपचुनाव को कांग्रेस के लिए अहम माना जा रहा है हाल ही में विधानसभा चुनाव जीतने वाली कांग्रेस के लिए ये पहला टेस्ट है जिसमे पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह कामयाब होते दिख रहे है.

गुरुदासपुर में 11 अक्टूबर को उपचुनाव हुआ था जिसमे 56 फीसदी मतदान हुआ जो 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले कुछ कम है.2014 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 70.03 प्रतिशत मतदान हुआ था.

खबरों के अनुसार काउंटिंग के लिए 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए गुरदासपुर के सुखजिंदरा कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.पठानकोट जनपद के शेष तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए पठानकोट के एसडी कॉलेज में कोंटिंग की जा रही है. काउंटिंग के लिए कुल 612 कर्मचारियों को तैनात किया है और 17 टेबल लगाए गए हैं.

Our Sponsors
Loading...