गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 LIVE: फिर BJP की सरकार, 107 सीट पर आगे

259

Gujarat Election Chunav Result 2017 Live:गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 की जारी मतगणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फिर से वापसी करती दिख रही है। अभी तक आए रुझानों में भाजपा ने 107 सीट पर बढ़त बना रखी है, जबकि कांग्रेस व सहयोगियों को 72 सीट पर बढ़त हासिल है। हालांकि बीजेपी 150 सीटों के अपने लक्ष्‍य से कोसों दूर है। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने संवाददाताओं को बताया, “हम गुजरात में सरकार बनाने जा रहे हैं। लोगों ने विकास के मुद्दों पर हमें वोट दिया है।” कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा, “लोग गुजरात में भाजपा के 22 साल के कुशासन से थक गए हैं। भाजपा जिस गुजरात मॉडल की छाती ठोककर बात करती है, उसने गुजरात में काम नहीं किया। हमें विश्वास है कि हम गुजरात में सरकार बनाएंगे।”



Here’s Gujarat Assembly Election Chunav Result 2017 Live Updates

– अब बीजेपी ने गुजरात में 107 सीटों पर बढ़त बना ली है। कांग्रेस की बढ़त अब 72 सीट पर सिमट गई है। बीजेपी कांग्रेस से 35 सीटों पर आगे चल रही है।

– शहरी इलाकों में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा में कांग्रेस 4 सीट पर, राजकोट की 2 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। कुल 182 में से बीजेपी-98, कांग्रेस-80 और अन्य-04 पर आगे चल रहे हैं।

– गुजरात में बीजपी आगे चल रही है, लेकिन सीएम और डिप्टी सीएम पीछे चल रहे हैं। डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल 3 हजार और विजय रुपाणी 6 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं।

– अलंकेश्वर, ओलपाड, सूरत पूर्व, सूरत पश्चिम और नवसारी। ये पांच सीटें जीतने वाली की राज्‍य में सरकार बनती है। अभी इन सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। गीर सोमनाथ जिले की सभी चारों सीट पर कांग्रेस आगे, पिछले चुनाव में बीजेपी ने एक सीट जीती थी।

– राज्‍य की कुल 182 सीट के रुझान आए हैं। भाजपा 96 सीट और कांग्रेस 83 सीट पर आगे चल रही है। अन्‍य ने 3 सीट पर बढ़त बना रखी है।

– गुजरात में बीजेपी के सीएम विजय रुपाणी, डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल और बीजेपी राज्‍य अध्‍यक्ष पीछे चल रहे हैं। शुरुआती एक घंटे की मतगणना के बाद रुझानों में कांग्रेस सत्ताधारी बीजेपी पर भारी पड़ती नजर आ रही है। मेहसाणा सीट पर डिप्टी सीएम नितिन पटेल पीछे चल रहे हैं। सीएम विजय रुपाणी राजकोट वेस्ट से पीछे चल रहे हैं। वहीं, राज्य बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघानी भावनगर पश्चिम से पीछे चल रहे हैं। वाघानी के सामने कांग्रेस के दिलीप सिंह गोहिल खड़े हैं।

अहमदाबाद, मेहसाणा चुनाव परिणाम 2017 LIVE

– कुल 169 सीट पर रुझान आए हैं। कांग्रेस ने 87 सीट पर बढ़त बना रखी है, जबकि बीजेपी ने 80 सीट पर बढ़त बनाई है। अन्‍य 2 सीट पर आगे चल रहे हैं।

– मांडवी से कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल पीछे चल रहे हैं। राजकोट (पश्चिम) से कांग्रेस इंद्रनील राजगुरु आगे। अंकलेश्‍वर से बीजेपी उम्‍मीदवार आगे।

– गुजरात में अब कांग्रेस आगे चल रही है। कुल 169 सीट के रुझान में कांग्रेस 88 और बीजेपी 77 सीट पर आगे चल रही है।

– राजकोट (पश्चिम) से सीएम विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल मेहसाणा से पीछे चल रहे हैं। बीजेपी 84 और कांग्रेस 77 सीटों पर आगे चल रही है।

– गुजरात में 182 सीटों में से 165 सीटों का आया रुझान, बहुमत से पिछड़ गई बीजेपी। 86 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 75 सीटों पर आगे चल रही है।

– गुजरात में बीजेपी की बढ़त 88 सीट पर लुढकी और कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है।

Gujarat Election 2017 Winners List

– गुजरात सरकार में दो बार मंत्री रहे कांग्रेस के बड़े नेता शक्ति सिंह गोहिल वोटों की गिनती में पिछड़े। 160 सीटों में से 90 पर बीजेपी आगे, 66 पर कांग्रेस।

– गुजरात में 156 सीट के रुझान आए। भाजपा 94 सीट पर आगे तो कांग्रेस 60 सीट पर आगे चल रही है। गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष जीतू वघानी अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं।

– गुजरात की 147 सीटों में से बीजेपी 87 और कांग्रेस 58 सीट पर आगे। वडगाम से जिनेश मेग्‍वानी आगे चल रहे हैं। पोरबंदर से कांग्रेस नेता अर्जुन मोडवाड़‍िया पीछे चल रहे हैं।

– उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा सीट से पीछे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस के कद्दावर नेता अर्जुन अर्जुन मोढवाडिया भी पीछे चल रहे हैं।

– अब तक 136 सीट के रुझान आए हैं। बीजेपी के उम्‍मीदवार 83 सीट पर आगे हैं, कांग्रेस ने 52 सीट पर बढ़त बना रखी है। एक सीट पर ‘अन्‍य’ उम्‍मीदवार आगे चल रहे हैं।

सूरत, वडोदरा चुनाव परिणाम 2017 LIVE

– गुजरात में 102 सीटों का रुझान सामने आया है। बीजेपी ने गुजरात में 62 का आंकड़ा छू लिया है, जबकि कांग्रेस 44 सीटों पर आगे चल रही है। राज्‍य में बहुमत के लिए बीजेपी को 30 सीट और चाहिए।

– गुजरात में 87 सीटों के रुझान में बीजेपी 52 और कांग्रेस 35 सीट पर आगे है। राजकोट (पश्चिम) से सीएम विजय रुपाणी आगे हैं। मेहसाणा से बीजेपी के नितिन पटेल आगे चल रहे हैं।

– गुजरात से अब तक 63 सीट के रुझान आए हैं। एबीपी न्‍यूज के अनुसार, बीजेपी 39 सीट पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 24 सीट पर आगे है।

– नए रुझान सामने आने के बाद गुजरात में कांग्रेस आगे निकलती दिख रही है। 48 सीटों में से बीजेपी 25 तो कांग्रेस व सहयोगी 23 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

– सौराष्‍ट्र और दक्षिण गुजरात में बीजेपी ने बढ़त बना रखी है। 82 में से 19 सीटों के रुझान आए। बीजेपी 15 सीटों पर और कांग्रेस 6 सीट पर आगे चल रही है। मेहसाणा से गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल आगे चल रहे हैं।

– एबीपी न्‍यूज के अनुसार, गुजरात से शुरुआती 5 रुझानों में से बीजेपी 4 पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने 1 सीट पर बढ़त बना रखी है।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...