गुजरात में हार्दिक की CD, हाफिज़ सईद और रोहिंग्या मुद्दा है, मोदीजी आपकी ‘विकास की CD’ कहां है ? : प्रशांत भूषण

214


गुजरात विधानसभा चुनाव राज्य आधारित नहीं बल्कि बॉर्डर आधारित लग रहे हैं। चुनाव में जिस तरह के मुद्दे खासकर भाजपा द्वारा उठाएं जा रहे हैं उसमें राज्य की समस्याओं से ज़्यादा अन्य चीज़ों का ज़िक्र नज़र आता है।

राज्य में 22 साल से भाजपा की सरकार है और गुजरात मॉडल को ही विकास मॉडल बनाकर भाजपा ने 2014 में जीत हासिल की थी। लेकिन अब गुजरात चुनाव में भाजपा उस तरह के विकास की बात करती नही दिख रही है।



जहाँ मुद्दा स्थानीय समस्याएँ और राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य और रोज़गार होना चाहिए वहां सेना, देश के 70 साल और यहाँ तक की दूसरे देश पाकिस्तान का आतंकवादी हाफिज़ सईद है।

बार-बार ये सवाल उठ रहा है कि क्यों भाजपा अपने 22 साल के शासन और उसकी उपलब्धियों की बात नहीं कर रही है? इसी को लेकर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि हार्दिक की CD का मुद्दों न उठने के बाद अब मोदी अब हाफिज सईद की रिहाई और गुजरात की रैलियों में रोहिंगा शरणार्थियों को आने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहरा रहे हैं। आपकी विकास की CD कहां है मोदी जी? अच्छे दिन कहां है? उसके बारे में कोई बात क्यों नहीं करते? केवल गंदी, विभाजनकारी राजनीति? दयनीय हताशा।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...