गुजरात में भाजपा पार्षद ने महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, क्या यही है भाजपा का ‘महिला सशक्तिकरण’ ?

220


गुजरात में विधानसभा चुनाव करीब होने के बावजूद सत्ताधारी भाजपा नेताओं की गुंडागर्दी राज्य में कम होती नहीं दिख रही है। सूरत के रंडेर इलाके में रहने वाली 40 वर्षीय महिला का आरोप है कि नगर निगम वार्ड न. 20 नानपुरा-अहवा से भाजपा के पार्षद प्रवीण कहर ने अपने तीन भतीजों के साथ मिलकर निर्वस्त्र कर उसकी पिटाई की।




एक तरफ भाजपा गुजरात में आदर्श कानून व्यवस्था होने का दावा करती है लेकिन दूसरी तरफ इस तरह की घटनाएँ उसके दावे पर सवाल उठती हैं। राज्य के चुनाव में पहले ही माहौल भाजपा के खिलाफ नज़र आ रहा है। अब भाजपा नेताओं द्वारा ऐसी घटनाओं को अंजाम देना पार्टी के प्रति जनता के गुस्से को बढ़ा सकता है।

महिला पर आरोप है कि कहर के दामाद जयेश टेलर के साथ उसके अवैध संबंध हैं। यह घटना मंगलवार की है जब भाजपा पार्षद अपने भतीजों के साथ मिलकर महिला के फ्लैट में जबरन घुसे। जिस वक्त आरोपी महिला के फ्लैट में दाखिल हुए उस समय महिला के साथ जयेश भी वहां मौजूद था।

        Loading…

पार्षद और उसके भतीजों ने वहाँ दोनों की सरेआम बुरी तरह पिटाई की। पीड़िता के अनुसार आरोपी इसके बाद दोनों को नानपुरा क्रॉसरोड ले गए जहां पर फिर से महिला और जयेश की पिटाई की गई। जयेश किसी तरह वहां से भागने में कामयाब हो गया लेकिन आरोपियों ने महिला को निर्वस्त्र कर पिटाई कर दी और वहां से फरार हो गए।

घटना के बाद महिला अथवालाइन्स पुलिस स्टेशन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराने पहुंची। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने केस दर्ज करने से यह कहते हुए मना कर दिया कि यह मामला रंडेर पुलिस थाने के अंतर्गत आता है।

इसके बाद महिला रंडेर पुलिस थाने पहुंची और उसने केस दर्ज कराया। लेकिन महिला का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई नहीं की। जब रंडेर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो महिला ने सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा से संपर्क कर आपबीती सुनाई।

सतीश शर्मा द्वारा जांच के आदेश देने के बाद पुलिस ने पार्षद के भतीजे मोनिल कहर, मयक कहर और अंकित बोर्साल्लिवाला को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि प्रवीण कहर अभी फरार चल रहा है।

Courtsey: Bolta Hindustan

Our Sponsors
Loading...