गुजरात में जैसे ही राहुल गाँधी ने भीड़ अपनी तरफ खींची, तो बीजेपी को तुरंत राम याद आए

359

गुजरात में अगर बीजेपी ने ईवीम हैक नहीं कराई तो उसकी हार निश्चित है राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अमित शाह के बेटे, जय शाह की कंपनी ने भाजपा के सत्ता में आने के बाद से संपत्ति का दाम बढ़ा दिया था, यह प्रधानमंत्री के प्रमुख कार्यक्रम, “स्टार्टअप इंडिया” का सबसे शानदार उदहारण है।

 

        Loading…

राहुल ने कहा, लड़कियों के सशक्तिकरण पर प्रधानमंत्री का पसंदीदा नारा, “बेटी बचाओ” अब “बेटा बचाओ” पढ़ना चाहिए। भाजपा का आरोप है कि वह सर्वहारालय के बीच एक राजकुमार हैं, एक “शेहज़ादा” हैं, इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि वर्तमान राज्यों को “शाह-जादे” के रूप में वर्णन करने के लिए यह और अधिक प्रासंगिक हो सकता है।जाहिर है, कांग्रेस नेता के भाषण को लिखने वाले एक बेहतर काम कर रहे हैं। शायद पार्टी की सोशल मीडिया टीम बेहतर हैशटैग के साथ आ रही है @ विकास गांडो, ट्विटर हेन्डल ने गुजरात में भ्रष्टाचार के चलते प्रधानमंत्री मोदी के “विकास” या विकास के नारे की खिल्ली उड़ाई है, जिसे स्पष्ट रूप से कई कांग्रेस पार्टी ट्विटर ने संभाला है, जिसमें पाटीदार नेता हरदिक पटेल की तस्वीर को अपने शीर्ष लेख में छिड़क दिया गया है। क्या इससे हार्दिक और राहुल के बीच एक अनौपचारिक समझ से संकेत मिलता है?

कम से कम पटेल के हालिया गुप्त ट्वीट में बताया गया कि, “बीजेपी की एक भी यात्रा को जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है,” (बीजेपी को किसी भी यात्रा में लोगों से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है) इस तथ्य की पुष्टि करता है कि वह भाजपा के पाटीदार समुदाय के दर्द को कम करने की पेशकश नही कर रहे हैं। इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा उसी दिन है कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे 100 करोड़ रूपये की प्रतिमा का, जो अयोध्या में होगा, अपने जन्मस्थान का जश्न मनाने और पर्यटकों को लाने के लिए निर्माण किया जायेगा।

संबित पात्रा सही कह रहे है जैसा कि घड़ी 2019 के आम चुनावों की ओर दौड़ रही है, केवल दो साल ही रह गए हैं, और अर्थव्यवस्था में खुद को सुधारने के लिए थोड़ा झुकाव दिखाई देता है, इसलिए पार्टी को मतदाताओं को चुने जाने के लिए काफी बड़े विचार की आवश्यकता है। राम की मूर्ति के विचार के साथ-साथ ‘जन्मभूमि’ पर राम मंदिर के विचार को आगे बढ़ाने के लिए इससे बेहतर विचार क्या होगा.

Our Sponsors
Loading...