गुजरात: भाजपा नेता रेशमा पटेल की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल, एफआईआर दर्ज

1076

पाटीदार आंदोलन में हार्दिक पटेल के साथ रही और कुछ समय पहले बीजेपी से जुड़ी नेता रेशमा पटेल की मॉर्फ्ड, अश्लील तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सोशल मीडिया पर रेशमा की मॉर्फ्ड और गंदी फोटो शेयर करने के आरोप में कुछ फेक आईडी और कुछ असली आईडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बीजेपी नेता रेशमा पटेल-01

गुजरात हाई कोर्ट के आदेश के बाद साइबर सेल ने ये कदम उठाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक साइबर सेल के पास पहले भी इस मामले को लेकर शिकायत की गई थी, लेकिन अधिकारियों के द्वारा कोई कड़ा कदम नहीं उठाया गया था, लेकिन जब हाई कोर्ट ने क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया तब यह कदम उठाया गया।

बीजेपी नेता रेशमा पटेल-02

क्राइम ब्रांच के एक सीनियर अधिकारी का कहना है, ‘कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए हमने सोशल मीडिया पर मौजूद कुछ फेक और कुछ असली आईडीज़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। शिकायतकर्ता ने जिन आईडीज़ पर रेशमा पटेल की मॉर्फ्ड तस्वीरें और वीडियो अपलोड करने का आरोप लगाया था, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।’

बीजेपी नेता रेशमा पटेल-03

इस मामले में शिकायतकर्ता का कहना है कि रेशमा पटेल को बदनाम करने के उद्देश्य से मॉर्फ्ड तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की गई हैं। साइबर सेल के मुताबिक शिकायतकर्ता का कहना है कि जो अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली गई हैं, वे असली नहीं हैं और उन्हें फोटोशॉप के जरिए बनाया गया है।

बीजेपी नेता रेशमा पटेल-04

क्राइम ब्रांच के अधिकारी का कहना है, ‘शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि अश्लील तस्वीरों और वीडियो के अलावा हेट स्पीच और कुछ अन्य अपमानजनक सामग्री भी रेशमा को बदनाम करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर अपलोड की गई है।

बीजेपी नेता रेशमा पटेल-05

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स की आईडी का नाम लिया था। हम सर्विस प्रोवाइडर्स से उन अकाउंट्स का आईपी एड्रेस मांगेंगे। सूचना और प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।’

Our Sponsors
Loading...