गुजरात: नाराज़ डिप्टी सीएम ने दी इस्तीफे की धमकी,भाजपा में हडकंप

293

नई दिल्ली-गुजरात में सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल के बीच मंत्रिमंडल के विभागों को लेकर तकरार और तेज़ हो गयी.अमर उजाला के अनुसार,नितिन पटेल ने इस्तीफ़े की भी धमकी दी है.मामला सिर्फ नितिन पटेल तक सीमित नही है.वडोदरा से एक विधायक राजेन्द्र त्रिवेदी भी पार्टी आलाकमान से नाराज़ है.त्रिवेदी का कहना है कि पार्टी के दस विधायक भी पार्टी को छोड़ सकते है.राजेन्द्र त्रिवेदी की भी नाराज़गी भी कैबिनेट में ना लिए जाने को है.



जहाँ तक बात नितिन पटेल की है वो भी विभागों बटवारे के वजह से नाराज़ है.गुजरात में भाजपा की नई सरकार बनने के बाद से ही दोनों नेताओ में अनबन की खबरे आई थी.बता दें कि 28 दिसंबर को हुए विभागों के वितरण में डिप्टी सीएम से तीन अहम विभाग ले लिये गये हैं इनमें वित्त, शहरी विकास और पेट्रोलियम मंत्रालय शामिल है.

मंत्रिमंडल बंटवारे से नितिन पटेल इतने नाराज हैं कि उन्होंने शुक्रवार (29 दिसंबर) को अपना पदभार भी नहीं संभाला.सीएम विजय रुपानी ने सामान्य प्रशासन, गृह, योजना, बंदरगाह एवं खदान सहित कई अन्य विभाग अपने पास रखे हैं.वह शहरी विकास, पेट्रोलियम, जलवायु परिवर्तन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और सूचना एवं प्रसारण विभागों की भी जिम्मेदारी संभालेंगे.
वहीं उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल को सड़क एवं निर्माण, स्वास्थ्य, मेडिकल शिक्षा, नर्मदा, कल्पसार एवं कैपिटल परियोजना जैसे विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौरभ पटेल को दी गई है उन्हें ऊर्जा विभाग भी सौंपा गया है.मुख्यमंत्री ने इस बार नंबर दो समझे जाने वाले वित्त मंत्रालय को नितिन पटेल के जूनियर सौरभ पटेल को वित्त मंत्रालय दे दिया है,जबकि दो अहम मंत्रालय शहरी विकास और ऊर्जा मंत्रालय सीएम ने खुद अपने पास रख लिये हैं.इस मुद्दे पर नितिन पटेल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है,जबकि गुजरात भाजपा अध्यक्ष के जीतू वघनानी ने कहा है कि कोई विवाद नहीं है और अगर कोई समस्या है तो उसे सुलझा लिया जाएगा.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा कि नितिन पटेल ने गुरुवार को ही अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है, उन्होंने कहा कि अगर आलाकमान उनकी मांग नहीं मानती है तो वह यह कहते हुए इस्तीफा दे देंगे कि उनके आत्म सम्मान को ठेस पहुंची है.

        Loading…

Our Sponsors
Loading...