गुजरात: द्वारका के EVM में दिए वोटों से ज्यादा निकले वोट,कांग्रेस ने EC से शिकायत की

1562

नई दिल्ली-गुजरात विधानसभा चुनाव में EVM को लेकर अनेक सवाल उठ रहे हैं.EVM में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस ने अब तक 39 शिकायतें चुनाव आयोग से की है.ध्यान देने वाली बात ये है कि कांग्रेस ने मतदान के दिन EVM के ब्लू टूथ या वाईफाई के साथ कनेक्ट होने की इलेक्शन कमीशन से शिकायत की गई थी. द्वारका में EVM में दिए गए वोटों के मुकाबले ज्यादा वोट निकलने पर इलेक्शन कमीशन में शिकायत की गई.



दैनिक भास्कर की एक खबर के अनुसार,गुजरात के द्वारका-82 विधानसभा के एक बूथ पर EVM में 496 वोट डाले गए थे.इस EVM की गिनती होने पर इसमें से 536 वोट निकले. कांग्रेस ने EVM और वोट में गड़बड़ी होने की इस शिकायत को इलेक्शन कमीशन के पास दर्ज करवाया है.द्वारका विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रभुवा विराम्बा मानक ने जीत दर्ज की है,उन्होंने अपने करीबी कांग्रेस उम्मीदवार अहीर मेरामन मर्खी को 6 हजार वोटो से हराया है.
द्वारका के एक बूथ के EVM में गड़बड़ी उजागर होने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया कि सूरत और अहमदाबाद में भी यही हुआ है.उन्होंने इसको लेकर टवीट किया है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद हार्दिक पटेल ने दावा किया था भाजपा ने कई सीटो पर EVM से गड़बड़ी करके चुनाव जीता है,उन्होंने कई सनसनीखेज दावे किये थे.एक अन्य चौकाने वाले मामले में 182 VVPAT से निकली वोटिंग स्लिप में से 4 VVPAT की वोटिंग स्लिप और EVM की गिनती में फर्क निकला है.इस खबर को पूरा यहाँ पढिये-LINK

        Loading…

Our Sponsors
Loading...