गुजरात चुनाव: इस ओपिनियन पोल ने बढ़ाई बीजेपी की धड़कनें, कांग्रेस को शानदार बढ़त

679

गुजरात विधानसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरु हो गई है, चुनावों होनें में सिर्फ 5 दिन बाकी है और एक ओपिनियन पोल ने बीजेपी की धड़कने बढ़ा दी हैं। न्यूज़ चैनल ABP और CSDC ने ये ओपिनियन पोल किया है जिसमें कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है।

Gujarat Opinion Poll.

ये ओपिनियन पोल 50 विधानसभा बूथों पर 26-30 नवंबर के बीच किया गया है और सर्वे में 3665 लोगों ने अपनी राय रखी, जिसमें- 1.वोट प्रतिशत BJP- 43% Congress- 43% 2. सीटें- BJP- 95 Congress- 82

सर्वे के मुताबिक GST से गुजरात के व्यापारी खुश नहीं हैं। उत्तर गुजरात में भाजपा को 45 फीसदी जबकि कांग्रेस को 49 फीसदी वोट मिल रहे हैं। सौराष्ट्र में गांव की 54 सीटों पर कांग्रेस को 49 और भाजपा को 43 फीसदी वोट मिल रहे हैं। दक्षिण गुजरात में भाजपा को 40 और कांग्रेस को 42 फीसदी वोट मिल रहे हैं। मध्य गुजरात में भाजपा को 41 और कांग्रेस को 40 फीसदी वोट।

Gujarat Patidar with Congress.

वहीं सौराष्ट्र-कच्छ की कुल 54 सीटों पर गांवों में कांग्रेस आगे जबकि शहरों में बीजेपी आगे है। बीजेपी को पटेल बहुल इस इलाके में 45 फीसदी और कांग्रेस को 39 फीसदी वोट मिल रहे हैं। स्वर्ण वोटों का कांग्रेस से 26 फीसदी ज्यादा वोट बीजेपी के साथ है। आदिवासी और दलित वोटरों का झुकाव कांग्रेस के साथ दिख रहा है। वहीं पाटीदार समुदाय बीजेपी से खिसक कर कांग्रेस की तरफ जा रहा है।

Protest Against GST (Modi Sarkar)

सर्वे में कहा गया है कि GST और नोटबंदी से गुजरात के व्यापारी नाराज हैं और अधिकांश व्यापारी कांग्रेस के साथ चले गए हैं। 40 फीसदी व्यापारी बीजेपी को वोट कर सकते हैं जबकि 43 फीसदी व्यापारी कांग्रेस के साथ जा सकते हैं। सर्वे के मुताबिक जीएसटी और नोटबंदी से गुजरात के अधिकांश व्यापारी नाराज है और वो कांग्रेस के साथ जा रहे हैं। जीएसटी से 37 फीसदी व्यापारी खुश जबकि 44 फीसदी नाराज हैं।

Our Sponsors
Loading...